PAKISTAN ने 18 PLAYERS की TEAM का किया ऐलान- T20 SERIES VS ENG & IRE

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहां सभी देश अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं।पाकिस्तान ने भी अपनी 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। यह टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के सामने होने वाली दो T20 श्रृंखलाओं के लिए है। 

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
PAK SQ.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहां सभी देश अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान ने भी अपनी 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन आपको बतादे टीम T20 वर्ल्ड कप की नहीं बल्कि आयरलैंड और इंग्लैंड के सामने होने वाली दो T20 श्रृंखलाओं के लिए है। 

पाकिस्तान की टीम ने अभी न्यूजीलैंड के सामने पांच T20 मुकाबला की श्रृंखला खेली जहां वह श्रृंखला दो-दो से बराबर रही। अब पाकिस्तान को 10 में से लेकर 14 में तक आयरलैंड के सामने डबलिन में तीन T20 मुकाबला की श्रृंखला खेलनी है। उसके बाद 22 में से लेकर 30 में तक इंग्लैंड के सामने चार T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले की श्रृंखला खेलनी है। 

पाकिस्तान की स्क्वाड में न्यूजीलैंड के सामने हुई श्रृंखला में से दो खिलाड़ियों का नाम नहीं है। टीम में तेज गेंदबाज जमा खान और ओसामा मीर को जगह नहीं मिली है। जबकि ईन 18 खिलाड़ियों की टीम में हारिस रउफ और हसन अली को शामिल किया गया है।

साथ ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है, कि उनके 2024 t20 विश्व कप की स्क्वायड का ऐलान 23 में को किया जाएगा। इन्हीं 18 खिलाड़ियों में से कोई 15 नाम चुने जाएंगे। 

यह है पाकिस्तान की पूरी स्क्वाड-

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ़, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिज़वान मुहम्मद इरफ़ान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान

 

स्क्वायड का ऐलान करते हुए पी.सी.बी ने यह भी जानकारी दी की मोहम्मद रिजवान इरफान खान आजम खान का पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट अकादमी में पहले फिटनेस टेस्ट हुआ था। हसन अली को टीम में जगह देने पर वोट नहीं जानकारी दी है कि उनके 50 से ज्यादा T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलाओं का अनुभव और आईसीसी टूर्नामेंट में पहले खेलना उन्हें इस टीम में प्राथमिकता देता है।

pakistan | babar azam | icc t20 world cup 2024

Read more here : 

HARDIK PANDYA के समर्थन में उतरे KAIF-बताया ICC वर्ल्ड कप का मैच विनर

KOHLI की STRIKE RATE पर बोले AB DE VILLIERS- RCB IPL 2024

CSK के 5 खिलाड़ी हुए बाहर! PBKS से हार के बाद बड़ा झटका- IPL 2024

CHAMPIONS TROPHY 2025: लाहौर जाएंगे कोहली-रोहित, PCB ने दी बड़ी जानकारी

Latest Stories