'वो भारतीय नहीं, पाकिस्तानी था...' गाली देने वाले फैन को लेकर Haris Rauf ने ख़ुद बताया सच

Pakistan Team Haris Rauf Controversy Video Viral: मंगलवार (18 जून 2024) को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का एक फैन के साथ लड़ाई करते हुए वीडियो वायरल हुआ। हारिस ने उस फैन को भारतीय बताया था, लेकिन अब उन्होंने उसे पाकिस्तानी ही स्वीकार किया है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
Pakistan Team Haris Rauf Controversy Video Viral
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Haris Rauf Fan Fight: Pakistan के तेज गेंदबाज Haris Rauf ने स्वीकार किया कि उन्हें गाली देने वाला प्रशंसक भारतीय नहीं बल्कि पाकिस्तानी था। यह उसकी जुबान फिसलने का मामला था क्योंकि वह गुस्से में था। इससे पहले मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक स्पष्टीकरण जारी किया था, जहां क्रिकेटर का अमेरिका में पाकिस्तान प्रशंसकों के साथ लगभग झगड़ा हो गया था। 

यह वीडियो मौजूदा 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप-स्टेज राउंड से पाकिस्तान के बाहर होने के कुछ ही दिनों बाद सामने आया। पाकिस्तान ग्रुप ए में भारत और अमेरिका के बाद तीसरे स्थान पर रहा।

मंगलवार दोपहर को इंटरनेट पर धूम मचाने वाली 54 सेकंड की क्लिप में, हैरिस को प्रशंसकों के एक समूह की ओर बढ़ते देखा गया, जिन्होंने सेल्फी के लिए अनुरोध किया था। जबकि क्रिकेटर की प्रतिक्रिया को भड़काने वाले सटीक शब्द वायरल वीडियो से स्पष्ट नहीं थे, हारिस ने अपनी पत्नी द्वारा रोके जाने के बावजूद, प्रशंसकों की ओर बढ़ने के लिए अपनी चप्पलें उतार दीं, जिन्हें उन्होंने भारतीय मान लिया था। हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वे पाकिस्तान से थे।

वीडियो पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं और आलोचनाओं के साथ, हारिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक स्पष्टीकरण जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया कि प्रशंसकों ने उनके परिवार और माता-पिता की आलोचना की थी।

“मैंने इसे सोशल मीडिया पर नहीं लाने का फैसला किया, लेकिन अब जब वीडियो सामने आ गया है, तो मुझे लगता है कि स्थिति को संबोधित करना आवश्यक है। सार्वजनिक हस्तियों के रूप में, हम जनता से सभी प्रकार की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। वे हमारा समर्थन करने या आलोचना करने के हकदार हैं। फिर भी, जब मेरे माता-पिता और मेरे परिवार की बात आती है, तो मैं तदनुसार प्रतिक्रिया देने में संकोच नहीं करूंगा। लोगों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान दिखाना महत्वपूर्ण है, चाहे उनका पेशा कुछ भी हो, ”उन्होंने ट्वीट किया।

2024 T20 World Cup से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों में काफी नाराजगी है। वास्तव में, 2022 में पिछले संस्करण में उपविजेता रहने के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में यह पाकिस्तान का तीसरा ग्रुप-स्टेज निकास था।

पाकिस्तान को न्यूयॉर्क में अपने शुरुआती ग्रुप ए मुकाबले में सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा, जहां घरेलू टीम ने सुपर ओवर के जरिए जीत हासिल की। हालाँकि, ऐसा लग रहा था कि बाबर आज़म की टीम अगले गेम में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ प्रभावशाली वापसी करेगी, लेकिन 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई। जबकि उन्होंने अंततः ग्रुप चरण में अपने शेष मैचों में कनाडा और आयरलैंड को हराया। शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड की हार के बाद पाकिस्तान का सुपर आठ चरण की दौड़ से बाहर होना तय हो गया।

 

READ MORE HERE :

INDIA tour of SRI LANKA DATE: जानिए किस दिन शुरू होगी भारत-श्रीलंका की सीरीज

 

Shreyas Iyer की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाही एंट्री, हैरान हुए फैंस!

 

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

 

T20 World Cup 2024 में किस टीम ने ठोके हैं ज्यादा छक्के?

Latest Stories