T20 World Cup 2024 से Pakistan होगा बारिश के कारण बाहर!

पाकिस्तान टीम ने टी 20 वर्ल्ड कप में कायम रहने के लिए कनाडा को हरा दिया, लेकिन अगर आयरलैंड के खिलाफ उसका खेल बारिश की भेंट हो जाता है अमेरिका को अपने बचे हुए मैचों में केवल एक अंक मिलता है तो पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा।

New Update
T20 world cup 2024 Pakistan vs Ireland rain threat in Florida
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान टीम ने टी 20 वर्ल्ड कप में कायम रहने के लिए कनाडा को हरा दिया, लेकिन अगर आयरलैंड के खिलाफ उसका खेल बारिश की भेंट हो जाता है या फिर संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने बचे हुए मैचों में केवल एक अंक मिलता है तो पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा।

T20 World Cup 2024: Pakistan's Super 8 chances bleak amid rain threat in  Florida - India Today

T20 World Cup 2024 के लीग खेलों के पहले चरण में कुछ उलटफेर हुए हैं और बारिश के कारण अंक बंटने का मामला सामने आया है, जिससे प्रत्येक समूह में पसंदीदा में से एक को सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने के लिए बहुत कुछ करना बाकी है। यहां प्रत्येक समूह में संभावनाओं पर एक नजर है।

कनाडा के खिलाफ 15 गेंद शेष रहते हुए पाकिस्तान की शानदार जीत ने निश्चित रूप से क्वालीफाइंग की उनकी संभावनाओं को बढ़ा दिया है, हालांकि वे अभी भी बाकि टीमों के परिणामों की दया पर निर्भर हैं। उनका नेट रन रेट अब सुधरकर 0.191 हो गया है, जिसका मतलब है कि अगर वे आयरलैंड को हरा देते हैं और अगर यूएसए (USA) अपने बाकी दो मैच हार जाता है तो उनका क्वालिफाई करना लगभग तय है। ऐसा इसलिए है भी क्योंकि परिणाम के लिए आवश्यक अंतर बहुत कम रहे गया है: भले ही संयुक्त राज्य अमेरिका अपने शेष दो मैच दस रनों के संयुक्त अंतर से हार जाए (पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम द्वारा 140 के स्कोर के साथ), किसी भी अंतर से जीत पाकिस्तान के लिए पर्याप्त होगी जब तक कि वे पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 112 रन बनायें।

इससे मेंन इन ग्रीन वाली पुरुष टीम दौड़ से बाहर हो जाएंगे लेकिन उनका क्वालीफिकेशन परिदृश्य और उन्हें इस बात पर भी निर्भर नहीं रहना पड़ेगा कि शेष ग्रुप मैचों में बाकि टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। पाकिस्तान को यह मैच हर हाल में जीतना है और वह भी बड़े अंतर से और यह भी उम्मीद है कि अमेरिका अपने बाकी बचे दोनों मैच हार जाए।

IRE vs PAK T20I Series, Live Streaming Details: When & Where To Watch All 3  Matches

लेकिन पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के लिए बड़ी चिंता का विषय मौसम का ख़राब होने का बना हुआ है, लॉडरहिल में पूरे सप्ताह बारिश का पूर्वानुमान है, जहां पाकिस्तान की टीम आयरलैंड (Pak Vs Ire) से खेलेंगे उतरेगी। यदि संयुक्त राज्य अमेरिका को एक अंक मिलता है या पाकिस्तान वॉशआउट के कारण एक अंक खो देता है, तब पाकिस्तान टीम के विश्व कप से बाहर हो जाएगा।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories