आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Punjab Kings करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?

PBKS IPL New Retention Rule 2025 Punjab Kings Retain Players List: पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम प्रबंधन भी आगामी आईपीएल 2025 के लिए सबसे बेहतरीन टीम तैयार करने के लिए पूर्ण रूप से सक्रिय हो चुकी है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PBKS IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Punjab Kings Retain

PBKS IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Punjab Kings Retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PBKS IPL New Retention Rule 2025 Punjab Kings Retain Players List: बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से शनिवार (28 सितंबर 2024) की देर रात IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ी रिटेंशन नियमों का ऐलान किया। अब से फ्रैंचाइज़ियों को 31 अक्टूबर तक अपनी रिटेंशन सूची आई पी एल गवर्निंग काउंसिल को सौंपनी होगी। बीसीसीआई के मुताबिक अब टीमों को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी, जिसमें से 05 अधिकतम कैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं और अधिकतम 02 अनकैप्ड खिलाड़ी रख सकते हैं। पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम प्रबंधन भी आगामी आईपीएल 2025 के लिए सबसे बेहतरीन टीम तैयार करने के लिए पूर्ण रूप से सक्रिय हो चुकी है। निम्नलिखित खिलाड़ी PBKS के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

पीबीकेएस के रिटेन करने के संभावित खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by PBKS)

सैम करन (Sam Curran)

सैम करन का हरफनमौला प्रदर्शन उन्हें पंजाब किंग्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनाता है। उनकी तेज़ गेंदबाजी और निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को स्थिरता मिलती है। करन डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने और आखिरी ओवर्स में बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं, जिससे वह किसी भी मैच में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं।

जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma)

जीतेश शर्मा एक युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजनों में अपनी क्षमता साबित की है। उनकी विकेटकीपिंग और तेज़ शुरुआत देने की क्षमता से टीम को महत्वपूर्ण लाभ होता है। उनका आक्रामक बल्लेबाजी करने का कौशल PBKS के मध्यक्रम को मजबूत बनाता है।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के मुख्य तेज़ गेंदबाज हैं और उनकी यॉर्कर और स्विंग गेंदबाजी से डेथ ओवर्स में टीम को मजबूती मिलती है। अर्शदीप ने पिछले सीजनों में निरंतरता से प्रदर्शन किया है और उनका अनुभव अब टीम के लिए अनमोल है।

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)

कगिसो रबाडा की गति और विकेट लेने की क्षमता उन्हें पंजाब किंग्स के गेंदबाजी आक्रमण का आधार बनाती है। रबाडा के पास किसी भी परिस्थितियों में विकेट निकालने का माद्दा है और वह टीम को निर्णायक ओवरों में मजबूती प्रदान करते हैं।

लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone)

लिविंगस्टोन की विस्फोटक बल्लेबाजी और पार्ट-टाइम स्पिन गेंदबाजी उन्हें टीम के लिए एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर बनाती है। उनकी बल्लेबाजी से टीम को बीच के ओवरों में गति मिलती है, जबकि उनकी गेंदबाजी भी खेल में विविधता लाती है।

शशांक सिंह (Shashank Singh)

शशांक सिंह एक उभरते हुए युवा खिलाड़ी हैं, जिनका खेल में तेज़ी और ऊर्जा है। उनकी प्रतिभा उन्हें एक महत्वपूर्ण विकल्प बनाती है। वह भविष्य में PBKS के लिए महत्वपूर्ण योगदान कर सकते हैं और टीम को नई दिशा देने में सक्षम होंगे।

इन खिलाड़ियों के रिटेंशन से पंजाब किंग्स की टीम एक संतुलित और शक्तिशाली इकाई बन सकती है। अगर इनका सही उपयोग किया जाता है, तो पंजाब किंग्स का IPL 2025 सीजन अब तक का सबसे बेहतरीन सीजन साबित हो सकता है। PBKS का यह संयोजन उन्हें चैंपियन बनने की दिशा में मजबूती से आगे बढ़ा सकता है।

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Royal Challengers Bangalore करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार प्लेयर होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Kolkata Knight Riders करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Rajasthan Royals किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसे करेगी टीम से दूर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Sunrisers Hyderabad किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसका कटेगा पत्ता?
Latest Stories