कंगाल पाकिस्तान अब चवन्नी के लिए तरसा! PCB को मीडिया राइट्स के लिए पिछली बार से 50% तक हुआ नुकसान

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अभी मीडिया राइट में काफी बड़ा नुकसान होने वाला है, पिछली बार मिली बिड की तुलना में इस बार की बिड के रकम आधी है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
PCB

PCB to loss huge amounts in the media rights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की गिनती दुनिया केव कुछ अच्छी और मजबूत क्रिकेट टीम में की जाती है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है जहां उनके मीडिया राइट से जुड़ा हुआ एक काफी झटका लगा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाकिस्तान क्रिकेट अपना इंटरनेशनल मीडिया राइट बेचने के बारे में सोच रही है जहां अभी मिली बिड की रकम उनके पिछले बिड की रकम का आधा है जिस कारण उनके लिए परेशानी बढ़ गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 3 साल के लिए मीडिया राइट बेच रही है जहां इस दौरान उन्हें मूल 61 मुकाबले खेलने है जिसमे 11 टेस्ट मैच है। 

PCB को हुआ बड़ा घटा, जाने मामला 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी मीडिया राइट बेचने वाली है जहां उनके द्वारा सबसे कम रिज़र्व प्राइस 21.1 मिलियन रखा गया हैं। काफी सारे मीडिया चैनल ने इंटरेस्ट दिखाया था जहां उन सब मे से स्पोर्ट्स 5 ने सबसे बड़ी बिड लगाई थी जोकि सिर्फ 7.8 मिलियन डॉलर की थी। 

हालांकि क्योंकि रिज़र्व बिड अमाउंट नही मिला था इसी कारण पीसीबी ने एक और राउंड बबिडिंग कराई थी जहां उन्हें 7.85 मिलियन डॉलर की बिड मिली थी लेकिन इस बार भी पीसीबी ने बिड कैंसिल करके और और राउंड बिडिंग करवाई थी लेकिन। इस बार खबरों के अनुसार जो बिड मिली है वो पिछले बिड से करीब आधी की है।

इस दौरान यानी कि 2024 से 2026 तक पाकिस्तान की टीम 11 टेस्ट मुकाबले, 26 वनडे मुकाबले और 24 टी20 मुकाबले खेले जाने है। अभी के खबरों को देखा जाए तो ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आने वाले में मीडिया राइट के करणम काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

 

 

READ MORE HERE :

BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों के साथ कर दी नाइंसाफी! एक ने तो देश के लिए सबकुछ कर दिया कुर्बान

Virat Kohli भूतकाल भूल कर गौतम गम्भीर से दोस्ती को तैयार!

तलाक के बाद Hardik Pandya के समर्थन में आई जनता बढ़ा रहे हौसला

Virat Kohli वनडे सीरीज के लिए होंगे उपलब्ध गंभीर ने की बात

Latest Stories