पीसीबी ने Champions Trophy 2025 के लिए एक और प्रस्ताव को किया स्वीकार, बीसीसीआई को लिखा खास लेटर

PCB Writes Letter To BCCI for Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के धीरे-धीरे करीब आने के साथ ही टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर कई लोगों की भौहें तन गई हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PCB Writes Letter To BCCI for Champions Trophy 2025 read here now

PCB Writes Letter To BCCI for Champions Trophy 2025 read here now

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PCB Writes Letter To BCCI for Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के धीरे-धीरे करीब आने के साथ ही टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर कई लोगों की भौहें तन गई हैं। क्योंकि उनकी भागीदारी को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। विदेश मंत्री एस जयशंकर की हाल ही में इस्लामाबाद में शिखर सम्मेलन के लिए की गई यात्रा को केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए सबसे बड़े कदमों में से एक माना जा रहा है और इसी के साथ टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की संभावना बढ़ गई है। CT एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और टीम इंडिया वनडे टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में भाग ले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की भागीदारी के संबंध में बीसीसीआई को एक खास पत्र लिखा है।

PCB Writes Letter To BCCI for Champions Trophy 2025

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए टीम इंडिया की स्थिति अभी भी अनिश्चित है। असल में अभी तक न तो बीसीसीआई और न ही आईसीसी ने उनकी भागीदारी को मंजूरी दी है। अगर भारत आठ देशों के आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाता है तो यह बहुत बड़ा नुकसान होगा। अनिश्चितता के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से संपर्क किया है और उनके शेड्यूल और यात्रा में सहायता की पेशकश की है। पीसीबी ने बीसीसीआई को एक पत्र लिखकर समर्थन की पेशकश की है, अगर भारतीय टीम हर मैच के बाद पाकिस्तान छोड़कर चंडीगढ़ या नई दिल्ली वापस जाना चाहती है।

यहाँ पता चल है कि क्रिकबज के अनुसार, "ऐसा समझा जाता है कि पीसीबी ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर सहायता की पेशकश की है, अगर भारतीय टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान में रहने से बचने के लिए प्रत्येक मैच के बाद चंडीगढ़ या नई दिल्ली वापस लौटना पसंद करती है। पीसीबी के एक अधिकारी ने इस व्यवस्था की पुष्टि की, जिसमें कहा गया है कि पिछले दो मैचों के बीच लगभग एक सप्ताह का अंतर है।"

गौरतलब है कि अब सभी की निगाहें भारत और 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम की भागीदारी को लेकर उसकी स्थिति पर टिकी हैं। मेन इन ब्लू की भागीदारी सभी के लिए फायदेमंद होगी, चाहे वह आईसीसी हो या पीसीबी, क्योंकि टीम सबसे बड़ी आकर्षण है। अगर भारत हटने का फैसला करता है, तो प्रतियोगिता का महत्व काफी कम हो जाएगा। ईसीबी ने भी यही बात कही है, क्योंकि उनका मानना है कि गतिरोध की स्थिति में समाधान होना चाहिए।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories