Champions Trophy 2025 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11, इस स्टार खिलाडी की वापसी

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले भारतीय टीम को बस 2 सीरीज खेलने का मौक़ा मिलेगा। इतने बड़े इवेंट से पहले भारत को अपनी टीम पक्की करने के लिए बस 6 मुकाबलों का समय मिलेगा। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Champions Trophy

Playing XI of India in Champions Trophy

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर जा रही है। इस दौरे पर उन्हें 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज के अलावा 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। इस वनडे सीरीज में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलते हुए नज़र आएँगे जहाँ पहले ऐसा बोला जा रहा था कि वो दोनों उपलब्ध नही होंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले भारतीय टीम को बस 2 सीरीज खेलने का मौक़ा मिलेगा। इतने बड़े इवेंट से पहले भारत को अपनी टीम पक्की करने के लिए बस 6 मुकाबलों का समय मिलेगा और इसी कारण बीसीसीआई ने अभी से ही काम चालू कर दिया है।

Champions Trophy में ऐसी होगी टीम की प्लेयिंग 11

भारतीय क्रिकेट के संभावित प्लेयिंग 11 के बारे में बात की जाए तो बीसीसीआई ने श्रीलंका के दौरे के लिए स्क्वाड की घोषणा करते हुए इस प्लेयिंग 11 के बारे में बता दिया है और इस आर्टिकल में हम आपसे संभावित प्लेयिंग 11 ही साझा करने वाले है।

Champions Trophy में भारत का टॉप आर्डर:

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की तरफ से टॉप आर्डर का भार रोहित शर्मा, शुभमन गिल और रोहित शर्मा ही संभालेंगे। ये तीनो ही खिलाड़ी काफी टाइम से साथ में टॉप आर्डर सँभालते हुए आ रहे है और विश्वकप 2023 में भी उनका प्रदर्शन कमाल का था।

Champions Trophy में भारत का मिडल आर्डर:

हर बड़े टूर्नामेंट में अच्छा मिडल आर्डर काफी जरुरी है और इसी कारण भारतीय टीम का मिडल आर्डर इस टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर, के एल राहुल या ऋषभ पन्त, हार्दिक पांड्या के कंधो पर होने वाला है। हार्दिक पांड्या के होने से आपको काफी अच्छा बैलेंस भी मिल जाता है। 

ऑल राउंडर और गेंदबाज़ी क्रम:

इस टूर्नामेंट में भारत के तरफ से ऑल राउंडर का रोल निभाते हुए रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल आ साकते है वही कभी दोनों साथ में भी मुकला खेल सकते है। इसके अलावा भारत के रेगुलर 4 गेंदबाज़ होंगे: मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव। 

 

 



READ MORE HERE: 

Ruturaj Gaikwad के समर्थन में क्रिस श्रीकांत ने दिया बयान उठाए सवाल

Deepak Hooda ने अपने प्यार से की शादी, सोशल मीडिया पर की तस्वीरे शेयर

श्रीलंका दौरे के लिए Team Selection में BCCI ने की ये 3 बड़ी गलतियां!

Women Asia Cup के इतिहास में नेपाल ने दर्ज की पहली जीत युएई को 6 विकेट से हराया

Latest Stories