Anshuman Gaekwad के निधन पर पीएम मोदी और सचिन तेंदुलकर सहित इन दिग्गज क्रिकेटरों ने भी दी श्रद्धांजलि

PM Modi Sachin Tendulkar Anshuman Gaekwad: क्रिकेट जगत और उससे परे की प्रमुख हस्तियों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है। जिसमें पीएम मोदी का नाम भी शामिल है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
PM Modi Sachin Tendulkar Sourav Ganguly Gautam Gambhir on Anshuman Gaekwad

PM Modi Sachin Tendulkar Sourav Ganguly Gautam Gambhir on Anshuman Gaekwad

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PM Modi Sachin Tendulkar Anshuman Gaekwad: क्रिकेट समुदाय के लिए एक दुखद क्षण शुरू हो चुका है, क्योंकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ का रक्त कैंसर से लंबे समय तक जूझने के बाद निधन हो गया। अंशुमान गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) 71 वर्ष के थे, जब उन्होंने अंतिम सांस ली। इस खबर ने पूरे देश के क्रिकेट फैंस को झकझोर कर रख दिया है। क्रिकेट जगत और उससे परे की प्रमुख हस्तियों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है। जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल है।

Anshuman Gaekwad को इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

आपको बताते चलें कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व क्रिकेटर को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, “श्री अंशुमान गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और एक बेहतरीन कोच थे। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट के माध्यम से लिखा, "अंशु भाई के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। मुझे 1980 के दशक में उनके खिलाफ खेलने का सौभाग्य मिला था और साथ ही 1990 के दशक के अंत में मैं उनके द्वारा प्रशिक्षित भी हुआ था। इन वर्षों के दौरान, वह भारतीय क्रिकेट की कुछ शानदार यादों का हिस्सा थे। एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और कोच, क्रिकेट में उनका योगदान बहुत बड़ा है और उसे हमेशा याद रखा जाएगा। उनका धैर्य और सीधा-सादा स्वभाव सबसे अलग था। हम वर्षों तक संपर्क में रहे और आखिरी बार हमने कुछ महीने पहले ही बात की थी। इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर लिखा, “श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने भी ट्वीट कर लिखा, “RIP अंशु भाई.. बहुत भयानक खबर”

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान हेड कोच गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर लिखा, “अंशुमान गायकवाड़ जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें।”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक ट्वीट कर लिखा, “हमारे बड़ौदावासी और भारतीय गौरव अंशुमान गायकवाड़ के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। हम उन्हें प्यार और सम्मान से अंशु सर कहते थे। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएँ।”

हर्षा भोगले ने भी ट्वीट कर लिखा, “यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि भारतीय क्रिकेट के सबसे साहसी योद्धाओं में से एक अंशुमान गायकवाड़ कैंसर से अपनी लड़ाई हार गए। वह बहादुर, बुद्धिमान थे और हमारे खेल से बहुत प्यार करते थे। उनके परिवार को उन पर बहुत गर्व हो सकता है।”

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी क्रिकेटर की याद में ट्वीट कर लिखा, “श्री अंशुमान गायकवाड़ जी के निधन से बहुत दुःख हुआ। एक खिलाड़ी और कोच के रूप में भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान उल्लेखनीय था। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ। ॐ शांति।।”

 

 

READ MORE HERE :

वनडे सीरीज से पहले ड्रेसिंग रूम में Gautam Gambhir बढ़ाया हौसला

Yashasvi Jaiswal आईसीसी टी20 रैंकिंग ने पहुंचे चौथे पायदान, लम्बी छलांग

India at Paris: चौथे दिन के बाद मेडल, इस रैंक पर आ पहुंचा भारत

India Schedule : 5वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शेड्यूल

Latest Stories