WTC Points Table: भारतीय टीम अभी भी अंक तालिका के शीर्ष पर मौजूद

WTC: साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तालिका में 6वां स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम अभी है टॉप पर मौजूद (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
tets

WTC Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को दूसरे टेस्ट मुकाबले में देकर इस 2 मुकाबले की सीरीज में 1-0 स्व जीत हासिल करली है। पहले टेस्ट मुकाबले के ड्रा होने के बाद इस मैच में साउथ अफ्रीका ने कमाल का प्रदर्शन किया है और मुकाबला अपने नाम कर लिया है।

इस मैच में टेम्बा बावुमा के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका ने चौथी पारी में 263 रनो का बचाव कर लिया था जहां उन्होंने वेस्ट इंडीज को 22 रनो पर ही सीमेंट दिया था। केशव महाराज और कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की जहां दोनों ही गेंदबाज़ों ने 3-3 विकेट चटकाए थे। 

इस जीत से साउथ अफ्रीका को भी काफी ज्यादा लाभ मिला है जहां अगले साल जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने की उम्मीद अभी भी बनी हुई हैं। उन्होंने इस सीरीज में जीत हासिल करके काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं।

WTC: मौजूदा अंक तालिका -

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका के बारे में बात की जाए तो साउथ अफ्रीका ने इस जीत के साथ अंक तालिका में पाकिस्तान को पछाड़ कर 5वा स्थान हासिल कर लिया है। उनके पास 38.99% अंक है वही पाकिस्तान के पास 36.66% अंक है। 

भारतीय टीम अभी भी शीर्ष पायदान पर बनी हुई है जहां भारत के पास 68.51% अंक है। भारतीय टीम अगर बांग्लादेश और और न्यूजीलैंड को वाइटवाश कर देती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज नही गवाती है तो भारतीय टीम फाइनल में चली जाएगी।

 

READ MORE HERE: 

"भारत के खिलाफ खेलना..." न्यूज़ीलैण्ड की खिलाडी Amelia Kerr ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

क्या आईपीएल 2025 में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप खेलेंगे MS Dhoni? समझिए बीसीसीआई का नया रूल

Ishan Kishan के शानदार प्रदर्शन के बाद जय शाह के बदले इरादे, कहा 'उसे नियमों का पालन करना होगा'

पंजाब किंग्स के मालिकों की बीच किस बात पर हुई लड़ाई? Preity Zinta ने अपने साथियों पर किया केस

Latest Stories