POINTS TABLE- RCB की PLAYOFFS में SURPRISE ENTRY? बनाम CSK होगा फैसला

KKR 12 मैचों में 18 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र टीम है। RR 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और अपने पिछले तीन मैच हार चुकी है लेकिन फिर भी प्लेऑफ के लिए आसानी से क्वालीफाई कर सकती है।

New Update
SD

POINTS TABLE

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 के अंतिम चरण में प्रवेश करने से पहले 12 मई यानी रविवार एक महत्वपूर्ण दिन था। दो महत्वपूर्ण मैचों के साथ, सीएसके बनाम आरआर और आरसीबी बनाम डीसी। एक तरफ सीएसके के लिए प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह करो या मरो का मैच था। जबकि आरसीबी और डीसी दोनों प्लेऑफ के लिए लड़ रहे थे, हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी।

 

सीएसके बनाम आरआर मैच में, आरआर ने टॉस जीता लेकिन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा रहा। गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के बाद सिमरजीत सिंह ने चेन्नई के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि उनके स्पिनर पूरे मैच में किफायती रहे। तुषार देशपांडे के 20वें ओवर की मदद से सीएसके राजस्थान रॉयल्स को 141 रन पर रोकने में सफल रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए रचिन ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन आज रुतुराज गायकवाड़ का दिन था। डेरिल मेचल ने भी आज 22 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। स्माइर रिज़वी ने कप्तान गायकवाड़ के साथ मिलकर 19वें ओवर में टीम के लिए मैच समाप्त कर दिया। सीएसके ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ सीएसके नंबर पर आ गई। 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर।


डीसी और आरसीबी के बीच एक करीबी मैच में जिसमें प्लेऑफ़ के लिए उनकी योग्यता दांव पर थी। पाटीदार और कैमरून ग्रीन की अहम पारियों की बदौलत आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रनों का लक्ष्य दिया। पीछा करते समय फ्रेजर मैक गर्क रन आउट हो गए और डेविड वार्नर ज्यादा योगदान नहीं दे सके। मध्य ओवर से केवल शाई होप ने 29 रन का योगदान दिया। अक्षर पटेल ने शानदार पारी खेली लेकिन 57 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली कैपिटल्स को आज मैदान पर अपने कप्तान की कमी खली। आरसीबी ने यह मैच 47 रन से जीत लिया।


अंक तालिका पर नजर डालें तो केकेआर 12 मैचों में 18 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र टीम है। राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और अपने पिछले तीन मैच हार चुकी है लेकिन फिर भी प्लेऑफ के लिए आसानी से क्वालीफाई कर सकती है। जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत के साथ, चेन्नई सुपर किंग्स अब 13 मैचों में अच्छे नेट रन रेट के साथ 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। एसआरएच 12 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद आरसीबी अब 13 मैचों में 14 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि दिल्ली कैपिटल्स हार के बाद 13 मैचों में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गई है। लखनऊ सुपर जाइंट्स 12 मैचों में 12 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स क्रमशः 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर हैं, उनके लिए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करना लगभग असंभव है।


 

 

Tags : DC vs RCB | royal challengers vs kings | royal challengers vs capitals | jake fraser-mcgurk | rasikh salam | rajat patidar | Tristan Stubbs | axar patel | Shai Hope | royal challengers cricket vs delhi capitals cricket | royal challengers bengaluru vs delhi capitals match scorecard | cameron green | mukesh kumar | delhi capitals 

 

READ MORE HERE :-

KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 18 रनों से पछाड़ा, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

RCB vs DC Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE

 

#rajat patidar #Axar Patel #Delhi Capitals #cameron green #mukesh kumar #Tristan Stubbs #RCB Vs DC #DC vs RCB #Shai Hope #royal challengers vs capitals #royal challengers vs kings #jake fraser-mcgurk #royal challengers cricket vs delhi capitals cricket #royal challengers bengaluru vs delhi capitals match scorecard #rasikh salam
Latest Stories