Pro Cricket League: प्रो क्रिकेट लीग ने सीजन 1 के लिए कार्यक्रम का किया ऐलान, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

Pro Cricket League Announces Fixtures: प्रो क्रिकेट लीग अपने उद्घाटन सीजन के कार्यक्रम घोषित करते हुए रोमांचित है। जिसमें टीमों की एक रोमांचक लाइनअप भी शामिल है। CRICKET

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
Pro Cricket League Announces Fixtures for Season 1 read full story

Pro Cricket League Announces Fixtures for Season 1 read full story

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pro Cricket League Announces Fixtures: प्रो क्रिकेट लीग अपने उद्घाटन सीजन के कार्यक्रम घोषित करते हुए रोमांचित है। जिसमें टीमों की एक रोमांचक लाइनअप भी शामिल है: गाजियाबाद भवानी टाइगर्स, फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स, नोएडा ईगल्स, गुरुग्राम पैट्रियट्स, राजस्थान किंग्स और सहगल दिल्ली डेमन्स। फैंस रोमांचकारी मैचों की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि ये टीमें गौरव के लिए एक बड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगी। क्रिकेट और एक्शन के एक रोमांचक सत्र में प्रो क्रिकेट लीग सीजन, 18 अक्टूबर 2024 से अपने उद्घाटन अभियान की शुरुआत करेगा और 27 अक्टूबर 2024 को शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होने वाले फाइनल तक रोमांच जारी रखेगा।

Pro Cricket League Announces Fixtures and Updates

आपको बताते चलें कि सीजन की शुरुआत 18 अक्टूबर 2024 को गाजियाबाद भवानी टाइगर्स और फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स के बीच मुकाबले से होगी। 19 अक्टूबर 2024 को नोएडा ईगल्स का मुकाबला गुरुग्राम पैट्रियट्स से होगा। उसके बाद राजस्थान किंग्स का मुकाबला सहगल दिल्ली डेमन्स से होगा। 20 अक्टूबर 2024 को फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स का मुकाबला गुरुग्राम पैट्रियट्स से होगा, जबकि गाजियाबाद भवानी टाइगर्स का मुकाबला नोएडा ईगल्स से होगा।

वहीं 21 अक्टूबर 2024 को गाजियाबाद भवानी टाइगर्स का मुकाबला सहगल दिल्ली डेमन्स से होगा और राजस्थान किंग्स का मुकाबला फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स से होगा। 22 अक्टूबर 2024 को गाजियाबाद भवानी टाइगर्स का मुकाबला गुरुग्राम पैट्रियट्स से होगा और नोएडा ईगल्स का मुकाबला राजस्थान किंग्स से होगा। 23 अक्टूबर 2024 को फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स का मुकाबला सहगल दिल्ली डेमन्स से होगा, उसके बाद राजस्थान किंग्स और गुरुग्राम पैट्रियट्स के बीच मैच होगा।

24 अक्टूबर 2024 को गाजियाबाद भवानी टाइगर्स का मुकाबला राजस्थान किंग्स से होगा और सहगल दिल्ली डेमन्स का मुकाबला नोएडा ईगल्स से होगा। 25 अक्टूबर 2024 को फरीदाबाद स्लेजहैमर नाइट्स का मुकाबला नोएडा ईगल्स से होगा। उसके बाद सहगल दिल्ली डेमन्स और गुरुग्राम पैट्रियट्स के बीच मैच होगा। अंत में, 26 और 27 अक्टूबर 2024 को दो सेमीफाइनल मैचों और उसके बाद होने वाले फाइनल मैच के लिए मैदान तैयार किया जाएगा।

जानकारी देते चलें कि प्रो क्रिकेट लीग कमिश्नर चेतन शर्मा ने कहा, "हम दिल्ली के जीवंत क्रिकेट समुदाय के लिए प्रो क्रिकेट लीग की शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हैं। यह लीग विभिन्न पृष्ठभूमि के फैंस को एकजुट करने और उन्हें हमारे प्रिय खेल के साझा उत्सव में एक साथ लाने का एक अनूठा अवसर प्रस्तुत करती है।" इसके अलावा उद्घाटन सत्र में थिसारा परेरा, पवन नेगी, फिल मस्टर्ड, दिलशान मुनवीरा, शबाज़ नदीम, मनप्रीत गोनी, बिपुल शर्मा, रॉबिन बिष्ट, महेश रावत, विकास टोकस और नवीन स्टीवर्ट जैसे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी भी शामिल होंगे। यह साझेदारी फैंस को प्रीमियर व्यूइंग अनुभव प्रदान करने का वादा करती है।

कार्यकारी निदेशक श्री गणेश शर्मा ने कहा, "इस अंतर्राष्ट्रीय सत्र की शुरुआत करते हुए, हमें क्रिकेट प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने में बहुत गर्व महसूस हो रहा है, जो पूरे भारत में उत्साही लोगों के साथ गहराई से जुड़ती हैं। यह लीग फैंस के लिए खेल और उसके सितारों से सीधे जुड़ने का एक मंच प्रदान करती है, जो खेल की सीमाओं से परे अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करती है। हम अपने उत्साही दर्शकों के लिए इस तरह के उच्च-स्तरीय क्रिकेट को लाने के लिए रोमांचित हैं।"

प्रो क्रिकेट लीग के प्रबंध निदेशक और संस्थापक श्री सचिन गुप्ता ने भी कहा, "प्रो क्रिकेट लीग भारत में क्रिकेट प्रतिभाओं की अगली पीढ़ी को विकसित करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें उम्मीद है कि यह लीग युवा खिलाड़ियों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी। स्थापित सितारों के साथ-साथ उभरती प्रतिभाओं को उजागर करके, लीग का उद्देश्य एक समृद्ध क्रिकेट संस्कृति विकसित करना है, जो जुनून और समर्पण पर पनपती है।"

गौरतलब है कि प्रो क्रिकेट लीग का रोमांच दुनिया भर में व्यापक दर्शकों तक पहुँचेगा, जिसका श्रेय व्यापक पहुँच के लिए सोनी लिव की स्ट्रीमिंग साझेदारी को जाता है। दर्शक एक त्रुटिहीन अनुभव की आशा कर सकते हैं जो उन्हें विभिन्न डिवाइसों पर होने वाली सभी गतिविधियों के बारे में अद्यतन जानकारी देता रहेगा।

 

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

#Pro Cricket League
Latest Stories