न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कैसे करेगी Team India वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई, जानिए समीकरण

Team India: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबलें में हार के बाद भारतीय टीम को नुकसान हुआ है। भारत कैसे करेंगी फाइनल के लिए क्वालीफाई। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
WTC Final

WTC Final

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबलें में हार के बाद भारतीय टीम को काफी निराशा का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबलें में हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना भी हो रहीं है क्योंकि भारत को न्यूजीलैंड ने एक टेस्ट मुकाबलें में भारत को 36 सालों बाद मात दी है।

भारत के इस मुकाबलें के हार के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए समीकरण में भी नुकसान का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम लगातार तीसरा फाइनल खेलने के बारे में सोच रही है लेकिन उनके फाइनल में जाने की राह और कठीण हुई है।

WTC Final: कैसे जा पाएगी फाइनल?

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए कुल 3 मुकाबलें जीतने की जरुरत है। भारत को अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ बचे हुए 2 मुकाबलें खेलने है जो इस सीरीज में खेली जाएगी वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में इस सीरीज में भारत को 5 मुकाबलें खेलने है। भारत के पास यानीं की कुल 7 मुकाबलें बचे है और इन 7 मुकाबलों में से 3 मुकाबलें जीतने की जरुरत है। भारतीय टीम कोशिश करेगी न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा अंक प्राप्त कर ले ताकि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उन्हें ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

WTC Final: कौनसी टीम होंगी फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका के बारे में बात की जाए तो अभी भारतीय टीम अभी 68.06 प्रतिशत अंक के साथ पहले पायदान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 62.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। ये उम्मीद लगाईं जा रही है कि इन दोनों ही टीमों के बीच इस बार का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। पिछले टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली  गई थी।  

 

 

READ MORE HERE: 

"उन्होंने आज तो...." Virat Kohli को लेकर ये क्या कह दिया रचिन रविंद्र ने, जानिए पूरा मामला

Hardik Pandya ने स्पोर्ट्स यारी के संस्थापक Sushant Mehta को तोहफे में दी अपनी साइन वाली जर्सी, देखें वीडियो

PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

AUSW vs SAW: साउथ अफ्रीका ने सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

 

Latest Stories