राजस्थान रॉयल्स ने Rahul Dravid को बनाया हेड कोच, हुई घर वापसी

Rahul Dravid: राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को अधिकारिक रूप से मुख्य हेड कोच बनाया है। राहुल द्रविड़ की आईपीएल में एक तरीके से यह घर वापसी ही हुई है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rahul Dravid

Rahul Dravid

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2025 से पहले राहुल द्रविड़ को अधिकरिक तौर पर मुख्य हेड कोच के रूप में नियुक्त कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विडियो और फोटो शेयर करते हुए इस बार की जानकारी की है। 

आईपीएल में राहुल द्रविड़ की घर वापसी की है क्योंकि राहुल द्रविड़ आईपीएल में काफी समय तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। राहुल द्रविड़ 2011 से 2015 तक टीम के साथ जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने पहले कप्तान और बाद में कोच और मेंटर की भुमिका निभाई थी।

Rahul Dravid की हुई घर वापसी

राहुल द्रविड़ ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के साथ ही की थी। 2014 में कप्तान के रूप में साथ छोड़ने के बाद राहुल द्रविड़ ने दो साल तक राजस्थान रॉयल्स में हेड कोच की भूमिका निभाई थी। इसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स चले गए थे। वें इसके बाद 2019 में एनसीए और अंडर 19 टीम के साथ जुड़े थे।

राहुल द्रविड़ की कमाल की स्किल को देखते हुए बीसीसीआई के द्वारा उन्हें 2021 में भारतीय पुरुष टीम का हेड कोच बनाया गया था। उनके लीडरशिप में भारत ने कमाल का प्रदर्शन किया था और 2024 टी20 विश्वकप जीतकर लंबे समय से चल रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म किया था।

राजस्थान रॉयल्स में वापिस आकर क्या कहा Rahul Dravid ने?

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा “मैं फ्रेंचाइजी में वापसी कर बहुत ख़ुश हूं और यह मेरे 'घर' जैसा है। विश्व कप के बाद मेरे लिए एक और चुनौती लेने का यह सही समय है और रॉयल्स इसके लिए सबसे उपयुक्त स्थान है। पिछले कुछ वर्षों में फ़्रैंचाइज़ी ने जो प्रगति की है, उसमें टीम प्रबंधन का बहुत सारा कठिन परिश्रम शामिल है। हमारे पास जो प्रतिभा और संसाधन हैं, उनके साथ मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर हूं।"


READ MORE HERE: 

ऋषभ पंत का धाकड़ कैच लेते हुए Shubman Gill हुए चोटिल, जानिए चोट के बाद क्या हुआ? वीडियो वायरल

Axar Patel ने ठोके 86 रन, फिर भी श्रेयस अय्यर की टीम 164 रनों पर हुई ऑल आउट

Ravindra Jadeja की हुई राजनीति में एंट्री, बीजेपी में हुए शामिल

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद के अब इंग्लैंड के खिलाफ घर में नहीं खेलेगा पाकिस्तान

 

Latest Stories