आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने उठाए बड़े कदम, Rahul Dravid को बनाया हेड कोच

Rahul Dravid: आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है। विक्रम राठौर सहायक कोच के रूप में आएंगे नज़र। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rahul Dravid

Rahul Dravid

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ आईपीएल 2025 में राजस्थान रॉयल्स के कोच के रूप में नज़र आ सकते है। इएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को अपने हेड कोच के रूप में साइन कर लिया है।

फ्रैंचाइज़ी ने राहुल द्रविड़  के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है और मालिको के साथ राहुल द्रविड़ की रिटेंशन को लेकर बात हुई है। राहुल द्रविड़ ने अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों के चुनाव और रणनीति पर काम शरू कर दिया है। आईपीएल 2025 से पहले मेगा नीलामी होनी है, इसी कारण आपको अगले 3 सालो के लिए नई टीम का निर्माण करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स से Rahul Dravid के रिश्ते गहरे

राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल में काफी समय से जुड़े हुए हैं, इस फ्रैंचाइज़ी के साथ उनके रिश्ते काफी पुराने हैं। राहुल द्रविड़ ने 2012 और 2013 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी, वहीं उन्होंने 2014 और 2015 में मेंटर का रोल निभाया था। राजास्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन से भी राहुल द्रविड़ काफी करीब है, संजू सैमसन ने अंडर 19 क्रिकेट राहुल द्रविड़ के लीडरशिप में ही खेली थी। 

राहुल द्रविड़ के अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम विक्रम राठौर को सहायक कोच के रूप में साइन कर रही है। विक्रम राठौर राहुल द्रविड़ के साथ एनसीए में काम कर चुके है वहीँ 2019 में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच नियुक्त कर दिया गया था। कुमार संगकारा फ्रैंचाइज़ी के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट के पद पर नियुक्त रहेंगे। 

खिताब जीतने का राजस्थान रॉयल्स के पास अच्छा मौका:

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन में ही खिताब जीत कर इतिहास रच दिया था। हालाँकि उसके बाद से राजस्थान रॉयल्स की टीम एक भी आईपीएल का खिताब जीत नहीं पाई है। उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन आईपीएल 2022 में आया था जब उन्हें फाइनल में गुजरात टाइटन्स से हार सामना करना पड़ा था। राहुल द्रविड़ के लीडरशिप में उनके पास दूसरा आईपीएल खिताब जीतने का अच्छा मौक़ा है। 

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तानी कप्तान Shan Masood ने हार का बताया असली कारण! शाहीन अफरीदी पर किया ये बड़ा खुलासा

पाकिस्तान पर विजय प्राप्त कर बांग्लादेशी कप्तान Najmul Shanto ने अगली सीरीज के लिए भारत को दी ये चैतावनी!

WTC FINAL 2025 DATE: जानिए कब होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल? आईसीसी ने किया तारीख का ऐलान

पैरालिंपिक 2024 में भारत की Nithya Sre Sivan ने बैडमिंटन SH6 श्रेणी में जीता कांस्य पदक


Latest Stories