"पहले खुद पर ध्यान दो...." पाकिस्तान की हार के बाद शान मसूद पर भड़के Ramiz Raja

Ramiz Raja: बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद रमीज़ राजा काफी निराश हैं, उन्होंने शान मसूद की कप्तानी और खुद के खेल पर सवाल उठाए है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
ramij raza

Ramiz Raja on shan masood

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया था। शान मसूद की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तानी टीम को इस मैच में बुरी तरह से शिकस्त मिली। इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने शान मसूद की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मसूद को पहले अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए। यह नहीं हो सकता कि वे सिर्फ एक अच्छे कप्तान बनकर सब ठीक कर लेंगे। रमीज ने पाकिस्तान की हार के कारणों पर भी चर्चा की।

शान मसूद पहली पारी में केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए थे, और दूसरी पारी में भी केवल 14 रन बना सके। रमीज राजा ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, "मसूद को सबसे पहले अपनी बल्लेबाजी पर काम करना चाहिए। उन्हें यह दिखाना होगा कि उनके पास क्रिकेट की गहरी समझ है। वे अनुभवी कप्तान हैं और उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी नेतृत्व किया है। लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में चार तेज गेंदबाज क्यों शामिल किए।"

Shan Masood पर भड़के Ramiz Raja

रमीज ने यह भी कहा, "यह नहीं कहा जा सकता कि वे महान कप्तान हैं, इसलिए उनके आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हार किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ा नुकसान होती है।" पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 448 रन बनाए थे, जिसके बाद शान मसूद ने पारी घोषित कर दी। हालांकि, दूसरी पारी में टीम केवल 146 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 565 रन बनाए और दूसरी पारी में सिर्फ 30 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टीम सिलेक्शन पर भी भड़के Ramiz Raja

रमीज़ राजा ने अपने बयान में कहा “सबसे पहले, टीम के चयन में गलती हुई। आप स्पिनर के बिना थे। वही जिस प्रतिष्ठा के आधार पर हम अपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा करते हैं, वह खत्म हो गई है। ये परेशानी एशिया कप के दौरान शुरू हुई जब भारत ने सीमिंग परिस्थितियों में हमारे तेज गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाईं थी और फिर यह रहस्य दुनिया के सामने आ गया कि इस लाइन-अप का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका आक्रमण करना था। उनकी गति कम हो गई है, और इसलिए उनका कौशल सेट भी कम हो गया है। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ज्यादा फॉर्म में लग रहे थे जबकि हमारे गेंदबाज अपने विकेटों के आसपास अधिक नाटक कर रहे थे।

 

 

READ MORE HERE :

'कल रात को मैंने मेरी पत्नी के साथ...' बांग्लादेशी कप्तान Najmul Hossain Shanto ने जीत के बाद किया बड़ा खुलासा!

WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, देखिए सभी टीमों का हाल!

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर नहीं चाहते Hardik Pandya रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान ?

Manu Bhaker ने बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम! सचिन, धोनी कोहली और रोहित के फैंस का जीता दिल

Latest Stories