Rashid Khan ने टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, वजह जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश!

Rashid Khan: अफ़ग़ानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने कमर की सर्जरी के बाद टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लिया है। वे वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते हुए नज़र आएंगे। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rashid Khan

Rashid Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम के पोस्टर बॉय राशिद खान ने खेल के सबसे बड़े फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट से कमर में सर्जरी के बाद ब्रेक लेने के एलान किया हैं। काफी समय से परेशानी में रहने के बाद राशिद खान ने पिछले सीजन ही अपने कमर की सर्जरी कराई थी। इसी कारण अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और राशिद खान ने मिलकर ये फैसला लिया हैं कि उन्हें अभी टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए।

Rashid Khan का टेस्ट स्क्वाड में नहीं था नाम

इस सफ्ताह अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए स्क्वाड का एलान किया था। इस स्क्वाड में राशिद खान का नाम नहीं देख कर काफी फैन्स को हैरानी हुई थी। न्यूज़ीलैण्ड की टीम अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मुकाबला 9 सितम्बर से खेलने वाली हैं जोकि भारत के ग्रेटर नॉएडा में खेला जाएगा।

बीसीसीआई  के द्वारा काफी सालो के बाद फिर से अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम को ग्रेटर नॉएडा में मुकाबले होस्ट करने का मौक़ा दिया हैं। न्यूज़ीलैण्ड और अफ़ग़ानिस्तान के बीच ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहला मुकाबला होने वाला हैं। इसी कारण सभी क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित भी हैं।

Rashid Khan थे क्रिकेट से दूर

राशिद खान ने भारत में आयोजित हुई 2023 के विश्वकप के बाद ही अपनी सर्जरी कराई थी। इसके बाद उन्होंने 4 महीने के लिए ब्रेक लिया था और वो क्रिकेट से दूर रही थी। इसके बाद उन्होंने टी20 विश्वकप 2024 में वापसी की थी जिसमे उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी किया था। अफ़ग़ानिस्तान ने इस विश्व’कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम ने सभी को चौकाते हुए सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। राशिद खान ने अभी काबुल में ही एक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जिसमे उन्होंने 2 मुकाबलों में 6 विकेट चटकाई थी।

सूत्र ने राशिद खान के बारे में बताया “सर्जरी के बाद राशिद की योजना धीरे-धीरे अपना कार्यभार बढ़ाने की थी। अगले छह महीने से एक साल तक लंबे प्रारूप में नहीं खेलना भी योजना का हिस्सा था। टेस्ट में उन्हें एक छोर से गेंदबाजी करते रहना होगा और उनकी पीठ इस तरह के कार्यभार के लिए तैयार नहीं है। उन्हें अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होना चाहिए।”

 

 

READ MORE HERE :

Joe Root ने रच दिया इतिहास, श्रीलंका के खिलाफ ठोका 33वां टेस्ट शतक

PAK vs BAN: कब कहाँ कैसे देखें दूसरा टेस्ट मुकाबला? जानिए पूरी डीटैल

Para Olympics 2024: पारालंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में भारत का भव्य स्वागत, देखें वीडियो

हाथापाई वाली लड़ाई के बाद Shaheen Afridi को टीम से किया बाहर? कोच ने दी ये सफाई

Latest Stories