Ravindra Jadeja ने इस अंदाज में दी अपनी माँ को दी श्रद्धांजलि, देखें अद्भुत पेंटिंग स्केच!

Ravindra Jadeja Mother Tribute: रवींद्र जडेजा ने अपनी दिवंगत मां को भावभीनी श्रद्धांजलि दी, प्रियजन के साथ टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हाथ में लिए खड़े नजर आ रहे हैं CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Ravindra Jadeja Mother Tribute

Ravindra Jadeja Mother Tribute

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ravindra Jadeja Mother Tribute: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी दिवंगत मां को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। जडेजा ने एक तस्वीर का स्केच शेयर किया, जिसमें वह अपने प्रियजन के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी हाथ में लिए खड़े नजर आ रहे हैं। पिछले महीने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) रोहित शर्मा की अगुआई वाली खिताब जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे। भारत ने केंसिंग्टन ओवल में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीतने का 17 साल का लंबा इंतजार खत्म किया। उस लम्हे को जडेजा ने अपनी माँ के साथ याद किया।

Ravindra Jadeja Mother Tribute

आपको बताते चलें कि भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की मां का निधन 2005 में हुआ था, जब यह क्रिकेटर केवल 17 साल के ही थे और उस घटना से उभरने के बाद जडेजा भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा बने थे। जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक भावुक पोस्ट के जरिए अपनी मां को याद किया। जडेजा ने लिखा, "मैं मैदान पर जो कुछ भी कर रहा हूँ... वह आपके लिए एक श्रद्धांजलि है।"

अवगत करवा दें कि भारत द्वारा टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने टी20 करियर को अलविदा कह दिया। इस अनुभवी खिलाड़ी ने तब भी एक भावुक पोस्ट लिखा और कहा कि यह जीत उनके करियर का 'शिखर' था। जडेजा ने लिखा, “कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूँ। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य फॉर्मेटों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 वर्ल्ड कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का यह शिखर रहेगा। यादों, जयकारों और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद!!”

गौरतलब है कि 2009 में अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू के बाद से भारत के लिए 74 टी20 मैचों में जडेजा ने 21.45 की औसत से 515 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 46 रन रहा है। इसके अलावा उन्होंने 7.13 की इकॉनमी रेट से 54 विकेट भी लिए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के T20 फॉर्मेट को अलविदा कहने के बाद जडेजा ने संन्यास ले लिया। हालाँकि वह अब भारत की T20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन वह टेस्ट और वनडे टीमों का अहम हिस्सा बने हुए हैं।

 

 

READ MORE HERE :

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

#RAVINDRA JADEJA BATTING #ravindra jadeja
Latest Stories