आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Royal Challengers Bangalore करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार प्लेयर होगा बाहर?

RCB IPL New Retention Rule 2025 Royal Challengers Bangalore Retain Players List: आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आरसीबी रिटेन कर सकती है और उनका टीम में योगदान कितना महत्वपूर्ण है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
RCB IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Royal Challengers Bangalore Retain

RCB IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Royal Challengers Bangalore Retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RCB IPL New Retention Rule 2025 Royal Challengers Bangalore Retain Players List: बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से आईपीएल 2025 के प्लेयर रिटेंशन नियमों की घोषणा कर दी है, जो मेगा ऑक्शन से पहले लागू होंगे। फ्रेंचाइजीयों को 31 अक्टूबर 2024 तक की समय सीमा दी गई है, जिसके पहले उन्हें अपनी रिटेंशन सूची आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंपनी होगी। बीसीसीआई के अनुसार, टीमों को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम पर सबसे ज्यादा नजरें होंगी, खासकर पिछले सीजन में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद तो वे खूब चर्चा में आ गए। टीम अपनी पिछले साल की मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करने की कोशिश करेगी, जिससे उनकी स्थिरता बनी रहे। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें RCB रिटेन कर सकती है और उनका टीम में योगदान कितना महत्वपूर्ण है।

आरसीबी के रिटेन करने के संभावित 6 खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by RCB)

विराट कोहली (Virat Kohli)

आरसीबी की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली न सिर्फ टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं बल्कि टीम की आक्रामकता और नेतृत्व में भी उनका बड़ा योगदान है। उनका अनुभव और रन बनाने की क्षमता आईपीएल में RCB के लिए अमूल्य है। कोहली ने पिछले कई सीजनों में टीम को महत्वपूर्ण मैचों में आगे बढ़ाया है और उनके बिना टीम की कल्पना करना मुश्किल है।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

सिराज की तेज गेंदबाजी और स्विंग क्षमता ने उन्हें आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख हथियार बना दिया है। पिछले सीजन में उनकी धारदार गेंदबाजी ने टीम को कई मैचों में जीत दिलाई। सिराज नए गेंद से पावरप्ले में विकेट लेने में सक्षम हैं और डेथ ओवर्स में भी कारगर साबित होते हैं। 

विल जैक्स (Will Jacks)

विल जैक्स एक उभरते हुए प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हैं, जिनमें तेज स्ट्राइक रेट से रन बनाने और अहम मौकों पर गेंदबाजी करने की क्षमता है। उनका रिटेंशन RCB के लिए भविष्य में संतुलित टीम संयोजन को मजबूत करेगा।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

मैक्सवेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और पार्ट-टाइम ऑफ-स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह मध्यक्रम में टीम को मजबूती देते हैं और टी20 प्रारूप के लिए एक मैच-विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उनका अनुभव और उपयोगिता RCB के लिए महत्वपूर्ण है।

कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

कैमरून ग्रीन एक युवा और प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हैं, जो बैटिंग और बॉलिंग दोनों में योगदान दे सकते हैं। ग्रीन की मौजूदगी से RCB की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों मजबूत होती है, और वह फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं।

यश दयाल (Yash Dayal)

यश दयाल एक उभरते हुए भारतीय तेज गेंदबाज हैं, जिनकी गति और विविधता उन्हें एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है। उनके रिटेंशन से RCB को अपने गेंदबाजी आक्रमण में गहराई मिलेगी, खासकर भारतीय पेसर के रूप में।

 

 

READ MORE HERE :

IPL 2025 Retention Rule: बीसीसीआई ने कर दिया खेला, अब आईपीएल टीमें केवल इतने ही भारतीय खिलाड़ियों को कर सकेगी रिटेन

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए Team India Squad का हुआ ऐलान, मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को मिली अंतिम 15 में जगह

Ruturaj Gaikwad के साथ हुई नाइंसाफी! शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिली जगह

IPL 2025: आईपीएल में छोटे-बड़े हर खिलाड़ी के लिए JAY SHAH ने खोली पैसों की पेटी, करोड़ों रुपए देने का किया ऐलान

Latest Stories