RCB VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में दोनों ही टीमों के नजरिए से यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है तो चलिए बताते हैं आपको क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
y
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में यह मैच दोनों ही टीमों के नजरिए से बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि जो भी टीम यह मुकाबला हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी इसलिए दोनों ही टीम अपनी जान झोंक देंगी इस मुकाबले को जीतने के लिए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से उनके कप्तान ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे क्योंकि उन पर एक मैच का बैन लग चुका है नज़रिए से दिल्ली कैपिटल्स बिना अपने कप्तान के किस तरह से प्रदर्शन करेगी यह देखने लायक होगा वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रही है  इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह मुकाबला बहुत ही चुनौती पूर्ण रहेगा। इस लेख में हम आपको बताएंगे कौन से वह खिलाड़ी हैं जिन्हें आपकी dream11 टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए। 

1.इस मैच में हमारी पहली पिक होंगे विराट कोहली क्योंकि जिस तरीके से वह हर मैच में रन बनाते हुए आ रहे हैं ऑरेंज कैप भी अभी उन्हीं के सर पर शुमार है तो उन्हें अपनी टीम से हटाना बहुत ही रिस्की हो जाएगा और हम यह भी सुझाव देंगे आपको की आपकी उन्हें आप अपनी टीम का कप्तान और उप कप्तान भी बना सकते हैं 

2.दूसरी पिक होंगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस क्योंकि पिछले कुछ मैचों से फाफ के अच्छे रन आ रहे हैं और वह रन काफी तेजी से आ रहे हैं इसलिए फाफ को भी अपनी टीम में रखना सेफ हो जाता है क्योंकि वह आरसीबी की तरफ से ओपनिंग भी करते हैं।
3. तीसरी पिक होंगे दिल्ली कैपिटल्स के धमाकेदार बल्लेबाज फ्रेजर मैकगर्क क्योंकि जब से उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है हर मैच में उन्होंने बहुत तेजी से रन बनाए हैं और बड़े-बड़े बॉलर्स के छक्के छुड़ा दिए हैं तो वह ऐसे बल्लेबाज है कि अगर 15-20 बॉल खेल गए तो आपको काफी सारे अच्छे फेंटेसी पॉइंट दे जाएंगे।

5. चौथी पिक होंगे अक्षर पटेल क्योंकि अक्षर पटेल अपनी गेंदबाजी से तो आपको पॉइंट देंगे लेकिन अगर दिल्ली कैपिटल का टॉप आर्डर जल्दी चला जाता है तो अक्षर पटेल आपको बल्लेबाजी से भी अच्छे खासे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए ऐसे ऑलराउंडर को अपनी टीम में रखना सेफ हो जाता है। 

5. पांचवी पिक होंगे कैमरन ग्रीन क्योंकि जब से कैमरन ग्रीन की दोबारा से आरसीबी की टीम में वापसी हुई है कैमरन ग्रीन सिर्फ अपनी बैटिंग से ही नहीं बोलिंग से भी आपको पॉइंट्स दे रहे हैं और इस मैच में भी आपको दोनों चीजों से पॉइंट्स दे सकते हैं बॉलिंग के साथ भी और अपनी बैटिंग के साथ भी तो ऐसे खिलाड़ी को छोड़ना काफी रिस्की हो जाता है।

Pitch report - यह पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छे पिचों में से एक है इस ग्राउंड के डाइमेंशन बहुत छोटे हैं और इस ग्राउंड की विकेट बहुत ही पाटा विकेट है तो इसलिए यहां पर बल्लेबाजी करना बहुत ही आसान हो जाता है हालांकि इस साल कुछ मैचों में यहां पर काली मिट्टी की पिच भी इस्तेमाल की गई है जिस वजह से बोल कभी-कभी थोड़ा रुक कर आती है लेकिन ओवरऑल आप इसे एक बैटिंग पिच की मान के चलिए ।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

R


Read more here: 

IPL POINTS TABLE: GT का बड़ा उलटफेर, CSK की हार से बदल गया खेल

IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

GT vs CSK: CSK के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, GT ने 35 रन से हराया

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?





Latest Stories