Gill-Rohit के बीच अनबन? "Disciplinary Issue" के चलते Gill को भेजा वापस

शुबमन गिल के विवाद के बावजूद, टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है। टीम प्रबंधन ने जो भी फैसले लिए हैं, वे टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में लिए गए हैं। सुपर 8 में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

New Update
gill
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- Team India ने Super 8 के लिए अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में, टीम का मुकाबला Canada से होगा। टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और ऐसी कोई योजना नहीं है कि टीम अपने रिजर्व खिलाड़ियों का उपयोग करे, क्योंकि टीम के पास कई बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। हालाँकि, टीम इंडिया ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है – शुबमन गिल को टी20 विश्व कप 2024 की टीम में शामिल नहीं किया गया है। गिल ने संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा तो की, लेकिन रिंकू सिंह, अवेश खान और खलील अहमद के विपरीत, उन्हें अभी तक रोहित शर्मा एंड कंपनी का समर्थन करते हुए स्टेडियम में नहीं देखा गया है।

 

हाल की रिपोर्टों के अनुसार, शुबमन गिल और अवेश खान ग्रुप चरणों के बाद भारत वापस लौट आएंगे। उनकी भूमिका केवल Group Stage  तक सीमित थी, जिससे प्रमुख खिलाड़ियों को किसी भी अप्रत्याशित चोट के मामले में तत्काल बैकअप सुनिश्चित किया जा सके। लेकिन अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि शुबमन गिल के वापस जाने का कारण केवल बैकअप योजना नहीं है, बल्कि इसमें 'Disciplinary Issues' भी शामिल हैं।

 

शुबमन गिल के अनुशासनात्मक मुद्दों की खबर ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच हलचल मचा दी है। इसके अलावा, गिल ने इस विवाद को और अधिक उत्तेजित कर दिया है जब उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शामिल नहीं थे। आसान शब्दों में कहें तो इन सबके बीच उन्होंने रोहित शर्मा को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनफॉलो कर दिया है। हालाँकि, युवा बल्लेबाज के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि गिल का जल्दी जाना अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण नहीं है। बल्कि, टीम प्रबंधन को टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए बैकअप ओपनर की आवश्यकता नहीं है।

 

शुबमन गिल के विवाद के बावजूद, टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है। टीम प्रबंधन ने जो भी फैसले लिए हैं, वे टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में लिए गए हैं। सुपर 8 में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा, लेकिन एक बात निश्चित है कि टीम इंडिया हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। आने वाले दिनों में टीम की रणनीति और खेल शैली पर और अधिक ध्यान दिया जाएगा, और प्रशंसक उम्मीद करेंगे कि टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में अपना विजय अभियान जारी रखे।

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after USA vs IRE

T20 WC 2024- ENGLAND QUALIFYING SCENARIO, क्या AUS करेगी ENG की मदद ?

USA vs IRE: अपना आखरी मैच खेलने से पहले पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर!

Team India के तेज़ गेंदबाज़ Shardul Thakur का हुआ 'सफलतापूर्वक ऑपरेशन'

 

Tags : Shubhman Gill | rohit sharma | gill rohit fight | reserve player | rinku singh | avesh khan | ind vs can | india vs canada

Latest Stories