"उन्होंने मुझे बोला..." Rinku Singh ने बताया कि टी20 विश्वकप स्क्वाड ऐलान के बाद रोहित शर्मा ने उनसे क्या कहा?

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने अभी एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि टी20 विश्वकप टीम ऐलान के बाद कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें सांत्वना दी थी। रिंकू सिंह को नहीं चुना गया था। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rinku Singh

Rinku Singh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

युवा और विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम के मुख्य स्क्वॉड में जगह नहीं मिली। उन्हें केवल रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी। अब रिंकू सिंह ने खुलासा किया है कि भारतीय कप्तान ने टीम में चयन न होने पर उन्हें किस तरह सांत्वना दी थी।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा के समय आईपीएल 2024 चल रहा था। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल रही थी, और उस समय रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। अब रिंकू सिंह ने बताया कि उस समय भारतीय कप्तान ने उनसे क्या कहा था।

Rinku Singh से रोहित शर्मा की क्या हुई थी बात?

रिंकू सिंह ने कहा, "हां, रोहित शर्मा आए थे और उन्होंने मुझे समझाया कि चिंता मत करो, तुम्हारी उम्र अभी बहुत कम है। आगे और कई विश्व कप आएंगे। मेहनत करते रहो। हर दो साल में विश्व कप होता है, उस पर ध्यान दो। कोई दिक्कत नहीं है, परेशान मत हो।" फिलहाल, रिंकू यूपी प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और मेरठ मावेरिक्स की कप्तानी कर रहे हैं।

हाल ही में रिंकू सिंह का जिम्बाब्वे और श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ था। हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। वहीं, दलीप ट्रॉफी के 61 खिलाड़ियों के पूल में भी उनका चयन नहीं हुआ। रिंकू आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं और उन्होंने आईपीएल 2024 का खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

रिंकू सिंह को भारत में काफी फैन्स और एक्सपर्ट के द्वारा माना जाता है कि वो एक अच्छे फिनिशेर के रूप में निकल सकते हैं। उन्होंने काफी मौको पर इस चीज को दिखाया भी है जिस कारण कारण सभी को उनसे काफी ज्यादा उम्मीद हैं।

 

 

READ MORE HERE:

Jay Shah से कितने भारतीयों ने संभाली आईसीसी चयरमैन की कुर्सी? देखें पूरी लिस्ट और जानकारी!

2025 लखनऊ की टीम जीतेगी आईपीएल खिताब, Zaheer Khan करेंगे ये कमाल!

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने Jay Shah को दी खास अंदाज में बधाई, कह दी मन की बात!

इंग्लैंड टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद Dawid Malan ने लिया संन्यास ? अब क्रिकेटर को फैसले पर हो रहा पछतावा!

Latest Stories