BREAKING- ऋषब पंत हुए SUSPEND, बिना कप्तान के खेलेगी DC

दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ(PLAY OFFS) की रेस में बने रहने के लिए अपने सभी मैच जीतना बेहद जरूरी है लेकिन अब टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उनके कप्तान अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
DC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शनिवार दोपहर को बीसीसीआई(BCCI) की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स(DELHI CAPITALS) के कप्तान ऋषभ पंत(RISHAB PANT) पर Code of Conduct के उल्लंघन के कारण जुर्माना लगाया गया है और बीसीसीआई ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है। इसका मतलब है कि ऋषभ पंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के खिलाफ अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और अभी भी प्लेऑफ के लिए संघर्ष कर रही है। दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मैच चिन्नास्वामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी(royal challengers vs capitals)। दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ(PLAY OFFS) की रेस में बने रहने के लिए अपने सभी मैच जीतना बेहद जरूरी है लेकिन अब टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उनके कप्तान अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।


Minimum over rate offences से संबंधित आईपीएल Code of conduct के तहत इस सीज़न में यह उनकी टीम का तीसरा अपराध था। ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये(30 LAKH FINE) का जुर्माना(Rishab pant fined) लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है, जबकि टीम के बाकी खिलाड़ियों (प्लेइंग 11 और इम्पैक्ट प्लेयर ) पर व्यक्तिगत रूप से 12 Lakh या उनके संबंधित मैच फीस का 50% जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।

इससे पहले DC ने Vizag में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बरकरार रखी थी, जहां पंत पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था। उसके बाद Vizag में हुए मैच नंबर 16 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया।

अपने कप्तान(CAPTAIN) को खोना दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि उनका सामना रॉयल चैलेंजर्स(DC VS RCB, RCB VS DC) बैंगलोर से होगा, जिन्होंने अपने पिछले 4 मैच जीते हैं और बड़े आत्मविश्वास और गति के साथ आ रहे हैं। अब यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की कमी को कैसे मैनेज करती है क्योंकि प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उनके लिए हर मैच करो या मरो वाली स्थिति है।

 

Read more here : 

IRELAND से हार कर भी BABAR AZAM ने की VIRAT KOHLI की बराबरी-PAK VS IRE

IPL 2024: SHUBMAN GILL पर लगा 24 LAKH का जुर्माना

"घमंडी हार्दिक पांड्या" ? AB de Villiers ने उठाया हार्दिक पर सवाल

MI VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

Latest Stories