न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं Rohit Sharma, वीरेंद्र सहवाग से सिर्फ 4 कदम हैं दूर

भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में बड़ा रिकॉर्ड अपना नाम कर सकते हैं। वे वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। इस रिकॉर्ड से वे महज 4 छक्के दूर हैं।

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rohit Sharma Sixes

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपने घर पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। अब कीवी टीम के खिलाफ भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम कुछ यही कारनामा दोहराना चाहेगी। हालांकि, इस श्रृंखला में रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं और वे ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं।

बता दें कि रोहित को हिटमैन कहा जाता है और इसे उन्होंने सही भी साबित किया है क्योंकि शर्मा दुनिया में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ऐसे में अब रोहित वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ सकते हैं और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित इस रिकॉर्ड को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में अपने नाम कर सकते हैं। 

वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ सकते हैं Rohit Sharma

रोहित शर्मा मौजूदा समय में भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। भारतीय कप्तान ने अब तक कुल 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87 छक्के लगाए हैं। उनके अलावा पहले स्थान पर पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है, जिन्होंने 103 मैचों में 90 छक्के जड़े हैं। ऐसे में अब रोहित को सहवाग को पीछे छोड़ने के लिए मात्र 4 छक्कों की जरूरत है और शर्मा का बल्ला अगर चला तो वे पहले मैच में ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर इस फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने की बात करें तो यहां पर तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम आता है, जिनके बल्ले से 78 छक्के निकले थे। तो वहीं पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 69 छक्कों के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

16 अक्टूबर को शुरू होगा पहला मुकाबला 

भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की यह श्रृंखला बहुत ही अहम होने वाली है। अगर भारत इन तीनों मैचों में जीत हासिल करता है, तो उनका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लगभग पक्का हो जाएगा। इस सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने वाली है और यह मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories