बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी! कप्तान Rohit Sharma ने दी बड़ी जानकारी

Rohit Sharma: भारत को इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहाँ पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस श्रृंखला से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो सकते हैं और कप्तान Rohit Sharma ने उनकी चोट पर बड़ी अपडेट दी है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Rohit Sharma border-gavaskar trophy

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma on Mohammed Shami Injury: भारतीय क्रिकेट टीम को बुधवार यानी 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस श्रृंखला में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ उतरने वाली है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम होने वाली है। हालांकि, इस सीरीज में भी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। शमी पिछले कुछ समय से चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

ऐसे में अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शमी की चोट को लेकर बड़ी जानकारी दी है। रोहित ने बताया है कि आखिर शमी कब तक भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि भारत का यह दिग्गज तेज गेंदबाज नवंबर 2023 के बाद से नीली जर्सी में खेलता हुआ दिखाई नहीं दिया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उनके वापसी करने की आस थी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी उनके खेलने को लेकर संदेह है क्योंकि शमी अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

Rohit Sharma on Mohammed Shami Injury 

कप्तान रोहित के लिए भी यह बड़ा झटका है कि उनका एक मैच विनर खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहा है। ऐसे में रोहित भी इस खिलाड़ी से जुड़ी हर छोटी से बड़ी जानकारी और अपडेट लेते रहते हैं। अब शर्मा ने बताया है कि आखिर शमी की चोट का क्या हाल है। भारतीय कप्तान ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि "ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी का नाम तय करना अभी बहुत मुश्किल है। शमी के घुटने में सूजन आ गई है और इसी वजह से उनकी वापसी में देरी हो रही है। उन्हें अपनी चोट पर दोबारा से शुरुआत से काम करना पड़ रहा है और वो फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। हम नहीं चाहते कि वे पूरी तरह से फिट न हों और उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जाएं।"

नवंबर 2023 से ही बाहर चल रहे हैं शमी 

भारतीय टीम में खासकर टेस्ट फॉर्मेट में शमी टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हालांकि, पिछले कुछ महीने से एड़ी में चोट की वजह से वे टीम से बाहर चल रहे हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आखिरी बार भारत के लिए नवंबर 2023 में खेलते हुए नजर आए थे। इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में खेला था। इसके बाद उनके पैरों की सर्जरी हुई थी लेकिन अब तक शमी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं।

अगर यह दिग्गज पेसर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जाता है तो भारत के लिए यह बड़ा झटका होगा। शमी का रिप्लेसमेंट ढूंढना भी बहुत ही मुश्किल होगा। हालांकि, हर किसी को उम्मीद होगी कि नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में वे खेलते हुए नजर आएं।

READ MORE HERE: 

IND W vs AUS W मुकाबलें के बाद क्या है अंक तालिका का हाल? जानिए पॉइंट्स टेबल की लिस्ट

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करो या मरो मुकाबलें में राधा यादव ने पकड़ा बेहतरीन कैच!

PCB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए Babar Azam को किया ड्रॉप, इन खिलाड़ियों को भी किया स्क्वाड से बाहर

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबलें में भारतीय टीम के लिए ये 5 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Latest Stories