T20 WORLD CUP से बाहर HARDIK? ROHIT की BCCI से MEETING! MUMBAI INDIANS

हार्दिक पांड्या की t20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अभी जगह पक्की नहीं है। इसके लिए हार्दिक के सामने रोहित राहुल द्रविड़ एवं अजीत अगरकर ने एक चैलेंज रखा है। इसके बाद ही हार्दिक की वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह पक्की होगी।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
PANDYA ROHIT DRAVID

MUMBAI INDAINS के नए कप्तान  hardik pandya  के ऊपर मुसीबत का पहाड़ आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक तरफ से टीम ने अपने पहले 6 में से चार मुकाबले हर लिए है, तो वहीं दूसरी तरफ से t20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में से हार्दिक का नाम हमें मिटता हुआ नजर आ सकता है। हार्दिक के सामने कप्तान रोहित, हेड कोच द्रविड और मुख्य चयनकरता अजीत अगरकर ने वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह पाने के लिए एक नई चुनौती रखी है। 


आईपीएल 2024 में बल्ले या गेंद के साथ मुख्य रूप से छाप छोड़ने में हार्दिक बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं, बल्ले के साथ 6 पारियों में 26 के औसतन स्कोर के साथ हार्दिक ने 131 रन जड़े हैं। जबकि गेंद के साथ हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड इससे भी ज्यादा खराब है 6 खेले गए मुकाबले में से चार पारियों में हार्दिक ने गेंदबाजी की है जहां प्रति ओवर 12 के इकोनामी दर के साथ हार्दिक को केवल तीन सफलताएं मिली हैं। धोनी से तीन गेंद में लगातार तीन छक्के खाने के बाद हार्दिक की गेंदबाजी पर फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स और भी सवाल उठा रहे हैं। 
PANDYA STATS

कप्तान, कोच एवं चयनकरता ने दिया टारगेट 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीते हफ्ते में मुंबई में स्थित बीसीसीआई ( BCCI ) के मुख्यालय में एक मीटिंग हुई जहां भारत के T20 WC 2024 कप्तान ROHIT SHAMRA, हेड कोच rahul dravid एवं मुख्य चयनकरता ajit agarkar मौजूद थे, इस 2 घंटे लंबी चली मीटिंग में मुख्य चर्चा का विषय से तेज गेंदबाज ऑलराउंडर था।
इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया की देखना होगा आने वाले मुकाबले में हार्दिक कितनी ज्यादा और कितनी बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हैं। इसके आधार पर ही हार्दिक को t20 की टीम में वापसी का मौका मिलेगा।

ऑल राउंडर्स की कमी

 भारत के पास वर्तमान में हार्दिक के अलावा और कोई भी तेज गेंदबाज नहीं है। जनवरी में अफगानिस्तान के सामने हुई तीन t20 मुकाबला की श्रृंखला में शिवम दुबे को बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर भारतीय टीम में मौका मिला। वहां तीन मुकाबले में डूबे केवल दो सफलताएं ले पाए जहां 10 के इकोनॉमी रेट से तीन परियों में उन्हें 70 रन पड़े। इसके अलावा पिछले कुछ सालों में भारत को कोई भी और तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नहीं मिला है। हालांकि विजय शंकर, और वेंकटेश ईयर के रूप में बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को मौके तो दिए, लेकिन उन्हें उतनी ही जल्दी ड्रॉप भी कर दिया गया।

ऐसे में सबसे हैरान करने वाला मुद्दा यह है की फरवरी के महीने में बीसीसीआई के सचिव Jay Shah ने रोहित को t20 वर्ल्ड कप में कप्तान और हार्दिक को उप कप्तान बनाने का ऐलान किया था। तो ऐसे में हार्दिक की बुरी परफॉर्मेंस के चलते क्या उन्हें अभी भी ड्रॉप किया जा सकता है? 

 

 

 

Latest Stories