Rohit Sharma बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज, देखें रिकॉर्ड्स

Rohit Sharma: रोहित शर्मा अब तक अपने क्रिकेट करियर में पांच आईसीसी फाइनल खेल चुके हैं। ये आंकड़ा आज टी20 विश्व कप के फाइनल से पहले हम आपको बताते हैं। CRICKET

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
Rohit Sharma Records

Rohit Sharma Records

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma record in T20 World cup: भारतीय टीम इतिहास रचने के करीब है, साथ ही  टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीकी टीम के साथ है। आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीकी टीम एक भी मैच इस वर्ल्ड कप में नहीं  हारी है, वहीं ऐसे में यह फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।
बता दें कि रोहित शर्मा के लिए भी यह मैच काफी अहम है।7 महीने पहले भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। अब रोहित इस बार पुरानी गलतियों को दोहराना नहीं चाहेंगे। वहीं, शानदार बल्लेबाजी फॉर्म में चल रहे रोहित इस वर्ल्ड कप फाइनल में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

विश्व कप के फाइनल में बेस्ट ओपनर है रोहित शर्मा ?

रोहित शर्मा अब तक अपने क्रिकेट करियर में पांच आईसीसी फाइनल खेल चुके हैं। लेकिन इन पांचों ICC टूर्नामेंट के फाइनल में रोहित शर्मा के बल्ले से एक अर्धशतक तक नहीं निकला है और ये आंकड़ा आज टी20 विश्व कप के फाइनल से पहले हम आपको बताते हैं ।

आईसीसी टूर्नामेंट टी20 विश्व कप 2007

रोहित शर्मा ने आईसीसी टूर्नामेंट का सबसे पहला फाइनल मुकाबला साल 2007 में टी20 विश्व कप में खेला था। इसमें भारत के सामने पाकिस्तान थी, साथ ही इस मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 30 रन बनाए थे और भारत ने इस मुकाबले को जीतकर खिताब अपने नाम किया था। वहीं रोहित शर्मा ने दूसरा फाइनल मुकाबला साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खेला। इसमें भारत के सामने विपक्षी टीम इंग्लैंड थी, इस मैच में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए केवल नौ रनों का ही योगदान दिया।लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत यह मुकाबला जीता था।


वनडे विश्व कप 2023 के  फाइनल में 

2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भी रोहित शर्मा मैदान पर उतरे थे। ये मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था, साथ ही लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा का खाता भी नहीं खुला और वो 0 पर आउट हो गए। वहीं पिछले साल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ही भारतीय टीम वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी।  ये मैच ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ था, बता दें कि इस मैच में कप्तान 47 रन बनाकर आउट हो गए थे और भारतीय टीम इस मुकाबले को हार गई थी।

 

 

READ MORE: 

Rohit Sharma का बतौर कप्तान धांसू कारनामा, ये साल रोहित के नाम!

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

IND vs ENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड का मास्टरप्लान तैयार, मैदान से प्रेक्टिस सेशन की तस्वीरें हुई वायरल

Latest Stories