VIDEO: क्या टी20 फॉर्मेट में Rohit Sharma फिर करेंगे वापसी? क्रिकेट ने जवाब देते हुए शाहिद अफरीदी की कर दी बईज्जती

Rohit Sharma STATEMENT on Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए में भारत द्वारा टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Rohit Sharma make a comeback in T20 format Shahid Afridi Retirement has become a joke in cricket

Rohit Sharma make a comeback in T20 format Shahid Afridi Retirement has become a joke in cricket

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma STATEMENT on Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए में भारत द्वारा टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रोहित और विराट कोहली दोनों ने 29 जून 2024 को बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत द्वारा ट्रॉफी जीतने के तुरंत बाद अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट को समाप्त कर दिया। वहीं अब उनसे जब वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने यहाँ बेहद कमाल का जवाब भी दिया।

Rohit Sharma STATEMENT on Retirement

आपको बताते चलें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने फिर से पुष्टि की कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने कहा कि खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनकी वापसी की कोई संभावना नहीं है। रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में "संन्यास परिदृश्य" पर भी कटाक्ष किया, उन्होंने टिप्पणी की कि उन्होंने कुछ क्रिकेटरों को अपने संन्यास के फैसले पर यू-टर्न लेते देखा है - ऐसा कुछ जो उन्होंने जोर देकर कहा कि वह अपने करियर में नहीं करेंगे। हालांकि उन्होंने इस दौरान पाकिस्तानी पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पर भी कटाक्ष कर दिया।

जब उन्होंने कहा कि क्रिकेट में संन्यास को आजकल मजाक बना दिया गया है। दरअसल शाहिद अपने जमाने में 3 बार संन्यास लेने के बाद टीम में वापसी करने का शर्मनाक कारनामा भी अपने नाम किया है। अवगत करवाते चलें कि जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट में संन्यास एक मजाक बन गया है, लोग संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर उसी तरह खेलने के लिए वापस आ जाते हैं। हां, भारत में ऐसा बहुत कम हुआ है।”

अपने बयान में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “मैं दूसरे देशों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं। वे संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर वापस आकर क्रिकेट खेलते हैं। आपको यह समझ में नहीं आता कि कोई रिटायर हुआ है या नहीं। मैं बहुत स्पष्ट हूं। बस यही था। मेरे लिए इस प्रारूप को अलविदा कहने का यह सही समय था। मैंने भारत के लिए इस फॉर्मेट में खेलना शुरू किया, मैंने वनडे में डेब्यू किया, लेकिन सीधे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप खेलने चला गया। हमने वह जीता। मैंने अब एक और विश्व कप जीता है”

 

 

READ MORE HERE :

MS Dhoni के पुराने साथी Ambati Rayudu ने आईपीएल की 9 टीमों को दिया बड़ा झटका, कहा ‘वो जरूर खेलेगा...’

भारत ने चीन को घर में घुसकर चटाई धूल, हॉकी में 5वीं बार जीता Asian Champions Trophy का खिताब

Womens T20 World Cup के लिए आईसीसी ने खोली पैसों की तिजोरी, जानिए विजेता, उपविजेता और POT को मिलेंगे कितने करोड़?

भारत दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम देगा? Rohit Sharma ने दिया बड़ा हिंट!

Latest Stories