भारतीय टीम को बड़ा झटका, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरूआती 2 मुकाबलें Rohit Sharma कर सकते है मिस, क्या है वजह

Rohit Sharma: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024 के शुरूआती 2 मुकाबले कप्तान रोहित शर्मा मिस करने वाले है। निजी कारणों की वजह से नहीं रहेंगे उपलब्ध

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rohit Sharma IND vs AUS

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अगले महीने भारत की टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है, जहां नवंबर से सीरीज की शुरुआत होगी। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से इस दौरे के पहले या दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित ने बीसीसीआई को इसकी सूचना दी है। हाल ही में सोशल मीडिया पर खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद इसी वजह से वह एक टेस्ट मैच मिस कर सकते हैं।

बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी। यह सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसमें तीन मैच खेले जाएंगे। ये सीरीज भारत में ही होगी और क्रिकेट प्रेमियों को इसका बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, सबकी नज़रें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर हैं, जहां भारत ने पिछले दो ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सीरीज जीती थी। इस बार 5 टेस्ट खेले जाएंगे, लेकिन हो सकता है कि एक मैच में टीम इंडिया अपने स्टार कप्तान के बिना ही मैदान में उतरे।

Rohit Sharma ने आखिरकार बीसीसीआई से क्या कहा?

रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा ने बीसीसीआई को अपनी स्थिति से अवगत कराया है। सीरीज का पहला टेस्ट 22 नवंबर को पर्थ में और दूसरा 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। ऐसे में रोहित पहले या दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि अभी स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है, लेकिन जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा। अगर रोहित का निजी मामला टेस्ट सीरीज से पहले सुलझ जाता है, तो वे पूरे पांच टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

रोहित शर्मा के दूसरी बार पिता बनने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। हालांकि, रिपोर्ट में इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने दावा किया है कि रोहित की पत्नी रितिका सजदेह गर्भवती हैं और इस कारण रोहित शायद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा न लें। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए रोहित की उपलब्धता पर सस्पेंस बना हुआ है, जिसकी सटीक जानकारी आने वाले समय में मिल पाएगी।

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories