Rohit Sharma ने आखिरकार Virat Kohli को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा ‘उसने खुद नंबर 3 की जिम्मेदारी ली...’

Rohit Sharma Press Conference: रोहित ने विराट कोहली को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के अपने फैसले का भी समर्थन किया और कहा कि स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की अनुपस्थिति में यह काम करने के लिए तैयार था। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Rohit Sharma Press Conference Why Virat Kohli came at number 3

Rohit Sharma Press Conference Why Virat Kohli came at number 3

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma Press Conference: रोहित शर्मा ने अपनी राय खुलकर रखी। उन्होंने माना कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक गलती थी, लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि बल्लेबाज अपनी योजनाओं को लागू करने में विफल रहे। कठिन परिस्थितियों के बावजूद, रोहित ने हास्य की भावना बनाए रखी और टीम के लिए खराब प्रदर्शन को "एक खराब दिन" के रूप में कमतर आंका। रोहित ने विराट कोहली को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के अपने फैसले का भी समर्थन किया और कहा कि स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की अनुपस्थिति में यह काम करने के लिए तैयार था।

Rohit Sharma Press Conference: विराट कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी क्यों की?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हाँ, वह एक स्थानीय लड़का है। तो उसे 3 नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी? (हँसते हुए)। लंबे समय के बाद, केएल राहुल को नंबर 6 पर जगह मिली है। हम उसे वहाँ बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं। अनुभवी खिलाड़ियों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होती है। इस बार, विराट थे। वह ऐसा करने के लिए तैयार थे। हमने उनसे पूछा कि क्या वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। (सरफराज) हम उन्हें वह स्थान देना चाहते थे जिस पर वह आमतौर पर बल्लेबाजी करते हैं -- 4, 5 और 6। हम ऋषभ और केएल को बदलना नहीं चाहते थे। इसलिए, सरफराज नंबर 4 पर गए और विराट नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। यह एक अच्छा संकेत है। सभी खिलाड़ी आगे आकर जिम्मेदारी ले रहे हैं और चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं। यह एक अच्छा संकेत है।”

Rohit Sharma Press Conference: फील्डर्स के लिए दिन को खराब!

रोहित शर्मा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, “यह किसी भी टीम के साथ हो सकता है -- एक खराब दिन। आप लोगों के लिए भी, ऑफिस में, बुरे दिन होते हैं, है न? पिछले दो टेस्ट मैचों में, हमने अच्छे कैच पकड़े हैं। ऐसा होता है। मैं इस पर बहुत ज़्यादा नहीं पढ़ूँगा। यह एक खेल है और हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। ऐसा होता है। हमें एक दिन के आधार पर जज न करें।”

Rohit Sharma Press Conference: न्यूजीलैंड ने बेहतर गेंदबाजी की

टीम इंडिया के कप्तान ने इस दौरान न्यूजीलैंड की तारीफ की, उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड के लिए परिस्थितियाँ सबसे अनुकूल थीं। वे घर पर ऐसी परिस्थितियों में खेलते हैं। उनके गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों को खूब चुनौती दी। उन्होंने हमें हर दूसरी और तीसरी गेंद पर खेलने को मजबूर किया। जब आप इस तरह की परिस्थितियाँ देखते हैं तो आपको यही करना होता है। वहाँ काफी मदद थी और उन्होंने उस मदद को बहुत अच्छी तरह से भुनाया और हम उस चुनौती का अच्छी तरह से जवाब नहीं दे पाए।”

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories