रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए Jasprit Bumrah ने जीता आईसीसी का ये महान खिताब

Rohit Sharma Jasprit Bumrah: T20 विश्व कप 2024 शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़कर जून के लिए ICC पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Rohit Sharma Jasprit Bumrah ICC Men Player of Month

Rohit Sharma Jasprit Bumrah ICC Men Player of Month

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma Jasprit Bumrah: T20 विश्व कप 2024 (जिसमें उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का सम्मान मिला) में शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़कर जून के लिए ICC पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। बुमराह ने क्रिकेट के एक प्रतिस्पर्धी महीने में हमवतन रोहित और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता। जिसका समापन बारबाडोस में भारत की T20 वर्ल्ड कप जीत के साथ हुआ। 30 वर्षीय जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पूरे यूएसए और कैरिबियन में आयोजित टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (8.26 की औसत और 4.17 की आश्चर्यजनक इकॉनमी रेट) के साथ 15 विकेट भी लिए।

Jasprit Bumrah ICC Men Player of Month

आपको बताते चलें कि न्यूयॉर्क में टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आयरलैंड के खिलाफ 3/6 के आंकड़े के साथ उन्होंने शुरुआत की। उन्होंने इसके 4 दिन बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच-परिभाषित 3/14 के साथ अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा। जबकि वे अपने तीसरे आउटिंग में यूएसए के खिलाफ विकेट से चूक गए थे। बुमराह ने प्रतियोगिता के सुपर 8 चरण में अपनी क्लास दिखाई, जिसमें उन्होंने तीन आउटिंग में कुल 6 विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड पर भारत की सेमीफाइनल जीत में शानदार 2/12 (2.4 ओवर) और बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में 2/18 (4 ओवर) के महत्वपूर्ण प्रदर्शन के साथ समापन किया। फाइनल मैच में उनके योगदान के कारण टीम इंडिया को जीत मिल सकी।

उनके इसी शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब पाकर कहा, “मुझे जून के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बहुत खुशी है। यूएसए और वेस्टइंडीज में बिताए कुछ यादगार हफ्तों के बाद यह मेरे लिए एक विशेष सम्मान है। एक टीम के रूप में हमारे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है और मुझे इस व्यक्तिगत सम्मान को सूची में जोड़ने में खुशी हो रही है।

बुमराह ने आगे बताया, “टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया और अंत में ट्रॉफी उठाना अविश्वसनीय रूप से विशेष है और मैं उन यादों को हमेशा अपने साथ रखूंगा। मैं अपने कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को उसी अवधि में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं विजेता के रूप में चुने जाने पर विनम्र हूं। अंत में मैं अपने परिवार, अपने सभी साथियों और कोचों के साथ-साथ उन फैंस को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया है। उनका समर्थन मुझे राष्ट्रीय रंगों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित करता है।

 

 

READ MORE HERE :

भारत के खिलाफ श्रीलंका का बड़ा प्लान, Sanath Jayasuriya को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित-विराट हुए बाहर! हार्दिक पंड्या और केएल राहुल में से कौन करेगा Team India की कप्तानी?

ओलंपिक में सोने का इंतजार हुआ खत्म, Lovlina Borgohain देश के लिए जीतेंगी गोल्ड मैडल!

James Anderson ने अपने शानदार क्रिकेट करियर का किया अंत, संन्यास के बाद छुपाए आँसू!

Latest Stories