Rohit Sharma ही करेंगे वनडे वर्ल्ड कप 2027 में टीम इंडिया की कप्तानी, फैंस से कर दिया ये वादा

Rohit Sharma: मुंबई में एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा ने सभी फैंस की मांग पर 2027 के वर्ल्ड कप में कप्तानी करने का वादा किया है। इस बार भारत को जिताएंगे खिताब। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी आईसीसीसी टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था। भारत ने 2007 के बाद पहली बार टी20 विश्वकप का खिताब जीता था वहीं 2013 के बाद भारत के लिए ये पहला आईसीसी खिताब था। 

रोहित शर्मा की ही कप्तानी में भारतीय टीम कुछ महीनों पहले विश्वकप के खिताब के भी काफी करीब थी। भारत ने आईसीसी 2023 के विश्वकप में कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन फाइनल मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

Rohit Sharma फिर से करेंगे अगले विश्वकप में कप्तानी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन भारत खिताब नहीं जीत पाई थी। हालांकि भारतीय टीम ने काफी अच्छा खेल दिखाया था वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी ने भी काफी इम्प्रेस किया था और फैन्स की मांग है कि वें अगले विश्वकप में भी कप्तानी करे। 

इसी बीच रोहित शर्मा अभी मुम्बई में एक इवेंट के लिए गए थे जहां वहां पर काफी भारी मात्रा में जनता आई थी। इसके बाद जब रोहित शर्मा से मांग की गई वें अगले विश्वकप में भी कप्तानी करे तो उन्होंने पब्लिक डिमांड पर कप्तानी करने का फैसला कर लिया था। 

Rohit Sharma के रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के कप्तानी के बारे में बात की जाए तो उन्होंने भारत के लिए 128 मुकाबलों में कप्तानी की है जिसमें 95 मुकाबलों में जीत हासिल की है। टेस्ट में रोहित शर्मा के नाम 18 में से 12, वनडे में 48 में 34 और टी20 में 62 में से 49 मुक़ाबलें जीते है। आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने 5 टाइटल जीते है।

 

READ MORE HERE :

‘फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories