Ruturaj Gaikwad को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मिलेगा मौक़ा, कोई नहीं समझ पाया बीसीसीआई का प्लान

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ अभी ईरानी कप में कप्तानी कर रहे है। बीसीसीआई उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तीसरे ओपनर के रूप में सोच रही है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम के चयन में बड़ा बदलाव हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि कुछ नए खिलाड़ियों को मौका देकर भविष्य के लिए टीम का सही संतुलन बनाने की कोशिश की जा रही है।

इस चयन में सबसे ज्यादा चर्चा ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर हो रही है, जिन्हें इस सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। गायकवाड़ हाल ही में बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और उन्हें भारत के उभरते हुए टी20 खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आश्चर्य का विषय बना हुआ है।

Ruturaj Gaikwad के टेस्ट टीम में तीसरे ओपनर बनने की संभावना

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की टेस्ट टीम में तीसरे ओपनर के रूप में देखा जा रहा है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, गायकवाड़ को रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बैकअप के तौर पर चुने जाने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 सीरीज से बाहर रखकर ईरानी ट्रॉफी में खेलने का मौका दिया है।

आगामी टी20 सीरीज भारतीय टीम के लिए नए चेहरों को परखने और भविष्य के लिए आदर्श टीम कॉम्बिनेशन तैयार करने का अवसर है। हालांकि, गायकवाड़ की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी रहेगी, लेकिन टेस्ट टीम में उनकी संभावित भूमिका उनके करियर को नई दिशा दे सकती है।

Ruturaj Gaikwad ईरानी ट्रॉफी में संभालेंगे कप्तानी

ऋतुराज गायकवाड़ को बांग्लादेश टी20 सीरीज से बाहर रखने का एक मुख्य कारण यह भी है कि उन्हें ईरानी ट्रॉफी में 'रेस्ट ऑफ इंडिया' टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी विजेता मुंबई के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे। चयनकर्ताओं का मानना है कि यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है ताकि वे लंबे प्रारूप के क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर सकें।

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories