सूर्यकुमार यादव या फिर गौतम गंभीर नहीं! Sanju Samson ने बांग्लादेश के खिलाफ लगाए गए शतक का श्रेय इस दिग्गज को दिया

Sanju Samson ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शतकीय पारी खेली और 111 रन बनाए। अब इस पारी का श्रेय संजू ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को दिया है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Sanju Samson ind vs ban

Sanju Samson

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेशी टीम का सूफड़ा साफ कर दिया। भारत ने तीसरे मैच में 133 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 297 रन बना लिए थे। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने इस मैच में शुरू से ही आक्रामक क्रिकेट खेला।

इस मैच में संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली और 47 गेंदों पर 111 रनों की पारी खेली। ऐसे में अब संजू ने इस तरह की पारी खेलते हुए इसका श्रेय कप्तान सूर्यकुमार यादव और हेड कोच गौतम गंभीर को श्रेय नहीं दिया है। संजू ने इस मैच में एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ दिए थे और इस खिलाड़ी ने मात्र 40 गेंदों पर अपना शतक भी पूरा कर दिया था। अब सैमसन ने अपनी इस पारी का श्रेय टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे के कप्तान रोहित शर्मा को दिया है।

Sanju Samson ने दिया रोहित शर्मा को श्रेय 

संजू ने इस मैच में शतकीय पारी खेली और इसके लिए उन्हें प्लेयर्स ऑफ द मैच चुना गया। ऐसे में संजू ने मैच के बाद बातचीत के दौरान के दौरान कहा कि "टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा ने फैसला लिया कि हमें और अधिक आक्रामक होकर खेलने की जरूरत है। रोहित ने आगे बढ़कर खुद नेतृत्व किया, अब सूर्या और गौती भाई इसे आगे बढ़ा रहे हैं।”

यानी संजू ने अब अपनी पारी का श्रेय रोहित शर्मा को दे दिया है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ मिली 10 विकेट से हार के बाद रोहित ने आक्रामक क्रिकेट खेलने की बात कही थी। इसके बाद खुद रोहित ने विश्व कप 2023 में भी ऐसा करके दिखाया था और अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ऐसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। संजू ने भी उनके रास्ते पर चलते हुए यह शतकीय पारी खेली है।

टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज 

दरअसल, संजू ने हैदराबाद में खेले गए तीसरे मैच में शतक जड़ दिया। इस मुकाबले में संजू ने 47 गेंदों पर 111 रनों की पारी खेली थी। इस इनिंग में सैमसन के बल्ले से 11 चौके और 8 छक्के निकले। इसी के साथ सैमसन अब टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा नहीं किया है। यही नहीं यह उनका टी20 करियर का पहला शतक है।

 

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories