"मुझे उनसे सिखने को...." सरफराज खान ने Virat Kohli की तारीफ करते हुए किया ये बड़ा खुलासा

Virat Kohli: सरफराज का मानना है कि कोहली के जुनून और उनकी भावना की बराबरी कोई नहीं कर सकता। वे इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Sarfaraz Khan & Virat Kohli

Sarfaraz Khan & Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान बेहद उत्साहित हैं, क्योंकि उन्हें विराट कोहली जैसे दिग्गज के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिलने जा रहा है। सरफराज का मानना है कि कोहली के जुनून और उनकी भावना की बराबरी कोई नहीं कर सकता। इस साल सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन तब उन्हें कोहली से मिलने का मौका नहीं मिला, क्योंकि कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से उस सीरीज से नाम वापस ले लिया था। हालांकि, सरफराज पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट के साथ खेल चुके हैं और उन्होंने कोहली की नेतृत्व क्षमता और टीम को एकजुट रखने की उनकी काबिलियत की जमकर सराहना की।

सरफराज खान ने Virat Kohli के बारे में क्या कहा?

जियो सिनेमा से बातचीत के दौरान सरफराज ने कहा, "विराट कोहली का जुनून और आत्मविश्वास बेमिसाल है। जब भी मैं उन्हें देखता हूं, चाहे वह प्री-मैच मीटिंग हो या मैदान पर, वह पूरी टीम की कमान संभालते हैं। वह इस आत्मविश्वास के साथ बताते हैं कि किस गेंदबाज के खिलाफ कितने रन बनाएंगे और अगले दिन वही कर दिखाते हैं। यह बहुत खास गुण है।"

सरफराज ने अपनी पहली मुलाकात का भी जिक्र किया, जब वह एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली से मिले थे। उन्होंने कहा, "मैंने 21 गेंदों पर 45 रन बनाए थे, और कोहली ने मेरे आगे झुककर अभिवादन किया। उस दिन मुझे बेहद खुशी हुई थी। टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में उनके साथ खेलने का मेरा सपना है, और अगर मौका मिला तो यह सपना जरूर पूरा होगा।"

कोहली से सीखने के बारे में बात करते हुए सरफराज ने कहा कि उन्होंने RCB में रहते हुए कोहली से अनुशासन और आत्म-जागरूकता का महत्व सीखा है। उन्होंने कहा, "कोहली अपने खेल को लेकर बेहद स्पष्ट हैं। वह जानते हैं कि एक खिलाड़ी को क्या करना चाहिए और प्रशंसा या आलोचना से प्रभावित नहीं होना चाहिए। 'यह मेरा काम है, मुझे सुबह यह करना है, दोपहर में यह और शाम को यह करना है, और एक तय समय पर सोना है,' यह मैंने उनसे सीखा है।" सरफराज को कोहली का फ्लिक शॉट और कवर ड्राइव बेहद पसंद हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

READ MORE HERE: 

कमेंटेटरों को कितनी मिलती है सैलरी, खुद Aakash Chopra ने किया बड़ा खुलासा

CPL 2024 में इस 19 वर्षीय गेंदबाज़ नव चटका दिए है 10 विकेट, फाफ डु प्लेसीस की टीम को जिताया चौथा मुकाबला

Yashasvi Jaiswal या Shubman Gill ? दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने किसे चुना अगला सुपरस्टार!

Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: पहलवान ने किए कई बड़े खुलासे

Latest Stories