Irani Cup 2024 में Sarfaraz Khan ने रचा इतिहास, रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

Sarfaraz Khan: ईरानी कप में रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ सरफ़राज़ खान ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक जड़ा है। वे ईरानी कप में ऐसा करने वाले पहले मुंबई के बल्लेबाज़ बने।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लखनऊ के एकाना के मैदान में मुंबई और रेस्ट ऑफ़ इंडिया के बीच ईरानी कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई की तरफ से सरफ़राज़ खान ने अपने फॉर्म कोजारी रखते हुए शानदार पारी खेल कर इतिहास रच दिया है। सरफराज खान ने इस मुकाबलें में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है।

रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ मुंबई पहले बल्लेबाज़ी कर रही है और सरफराज खान ने इस मुकाबलें में दोहरा शतक जड़कर महफ़िल लूट ली है। इस मुकाबलें की पहली पारी में सरफराज खान पूरे कंट्रोल में नजर आए थे। पहली पारी में उन्हने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 253 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा है।

Sarfaraz Khan ने खेली एतेहासिक पारी:

रेस्ट ऑफ़ इंडिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया था और उनके लिए शरूआत अच्छी हुई थी जहां पर मुंबई ने शुरूआती विकेट गवा दिए थे। मुंबई ने मात्र 37 रनों पर 3 विकेट गवा दिए थे। वहीं इसके बाद सभी बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया था।

इस मुकाबलें में सरफ़राज़ खान ने दोहरा शतक जड़ा है और सरफ़राज़ खान ने इस मुकाबलें शानदार बल्लेबाज़ी की है। ईरानी कप में शतक लगाने वाले वें पहले मुंबई के बल्लेबाज़ बने है। इस से पहले किसी भी खिलाड़ी ने ये कारनामा नहीं किया था। सरफ़राज़ खान ने इस मुकाबलें में काफी संभल कर बल्लेबाज़ी की है।

इस खबर को लिखे जाने तक सरफ़राज़ खान ने काफी अच्छी बल्लेबाज़ी की जहां इस वक़्त वें 211 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे है जिसमें उन्होंने 24 चौके और 4 छक्के जड़े है। मुंबई उनकी ही पारी के कारण इस मुकाबलें में 500 के स्कोर को पार कर चुके है।

Ajinkya Rahane और श्रेयस अय्यर ने भी खेली शानदार पारी:

इस मुकाबलें में मुंबई की तरफ से अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है। इस मुकाबलें में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 97 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जड़ा था। वहीं श्रेयस अय्यर ने 57 रनों की पारी खेली थी।  

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories