Sarfaraz Khan ने अपने भाई के तरह किया कमाल, जीता दिया मुंबई को एक और खिताब

Sarfaraz Khan: ईरानी कप के फाइनल मुकाबले में सरफ़राज़ खान ने जड़ा दोहरा शतक, मुशीर खान ने भी शतक जड़कर जिताया था मुंबई को ईरानी कप का खिताब। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Hwh

Sarfaraz Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुम्बई ने रेस्ट ऑफ इंडिया को ईरानी कप में हराकार 27 सालों के बाद ईरानी कप का खिताब अपने नाम किया है। मुंबई ने इस मुकाबलें में कमाल का प्रदर्शन किया है और एक कमाल का मैच देखने को मिला था। 

ये मुक़ाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ लेकिन पहली पारी में लीड के कारण मुंबई को इस मुकाबलें का विजेता घोषित कर दिया गया था। पहली पारी में मुंबई की टीम ने 437 रन बनाए थे जिसके जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम 416 रनो पंर ही सिमट गई थी।

Sarfaraz Khan बने टीम के हीरो

पहली पारी में मुंबई के इस बड़े स्कोर के पीछे सराफ़ाज़ खान का काफी बड़ा योगदान था। उन्होंने इस पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी जहां उन्होंने ईरानी कप में मुंबई की तरफ से खेलते हुए इतिहास का पहला दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने इस पारी में 286 गेंदों में 25 चौके और 4 छक्कों के मदद से 222 रन बनाए थे। 

उन्हें उनकी शनादर पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाज़ा गया है। मुंबई की टीम पहली पारी में शुरुआती विकेट के बाद दबाब में आगई थी। इसके बाद अजिंक्य रहाणे, सरफ़राज़ खान और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन बल्लेबाज़ी के कारण मुम्बई इस बारे स्कोर तक पहुँच पाई थी। 

इसके जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया ने भी पूरा प्रयास किया था। रेस्ट ऑफ इंडिया पहली पारी में 416 रन बना पाई थी जिसमे अभिमन्यु एसवरण का 193 रनो का योगदान था वहीं ध्रुव जुरेल ने भी 93 रनो की पारी खेली थी। 

Musheer Khan ने भी किया था कारनामा

रंजी ट्रॉफी 2014 क्व फाइनल मुकाबलें में सरफ़राज़ खान के भाई मुशीर खान ने भी कुछ ऐसा ही कारनामा किया था। फाइनल मुकाबलें में मुशीर खान ने शतक जड़कर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

 

READ MORE HERE :

 

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

 

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

 

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

 

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories