देखिए, भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट से जुड़ी सारी डिटेल्स!

भारत और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला कल (27 सितंबर) से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा।

मैच की टाइमिंग

दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। ऐसे में भारत ये मुकाबला जीत कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी, जबकि बांग्लादेश सीरीज को बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

वेदर रिपोर्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो 27 सितंबर को कानपुर में 93 फीसदी बारिश की आशंका है। इसी तरह 28 सितंबर को 80 और 29 सितंबर को 59 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

कहां देखें मैच?

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले को आप स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप जियो सिनेमा ऐप पर भी इस मुकाबले को देख सकते हैं।

भारत का स्क्वाड

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल को शामिल किया गया है।

बांग्लादेश का स्क्वाड

जबकि बांग्लादेश की स्क्वाड में नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जाकिर अली अनिक हैं।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश की टीमें आपस में साल 2000 से टेस्ट मुकाबले खेल रही है। इन 24 सालों में दोनों टीमों के बीच 14 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें 12 भारत ने जीते हैं। वहीं दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। यानी बांग्लादेश की टीम टेस्ट में कभी भी भारत से जीत नहीं पाई है।

पहले टेस्ट में भारत जीता

बताते चलें कि भारत और बांग्लादेश के बीच इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था। जहां टीम इंडिया ने मेहमान बांग्लादेश को 280 रनों से करारी शिकस्त दी थी।