देखिए विमेंस ODI क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाली क्रिकेटरों की लिस्ट, टॉप पर है ये खिलाड़ी!

विमेंस वनडे क्रिकेट में 10 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाली सिर्फ तीन क्रिकेटर हैं। तो आइए आज हम आपको विमेंस वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली क्रिकेटरों के बारे में बताते हैं।

New Update
Cricket

विमेंस वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दरअसल, इंग्लैंड और आयरलैंड विमेंस क्रिकेट टीमों के बीच 8 सितंबर को बेलफास्ट में वनडे मैच खेला गया था। इस मैच में इंग्लिश टीम के ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने 150 रन की बेशकीमती पारी खेली, जिसके चलते वह विमेंस क्रिकेट की एक खास लिस्ट में शामिल हो गई हैं। बता दें कि टैमी ब्यूमोंट अब विमेंस वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली क्रिकेटरों में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स विमेंस वनडे क्रिकेट में 10 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाली सिर्फ दो क्रिकेटर थी। लेकिन अब इस लिस्ट में ब्यूमोंट का भी नाम शामिल हो गया है।

टॉप पर हैं मेग लैनिंग

आपको बता दें कि महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मेग लैनिंग के नाम विमेंस ODI (एकदिवसीय) क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड है। 2011 में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ ODI में डेब्यू करने के बाद, मेग लैनिंग ने विमेंस क्रिकेट के इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड 15 शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान मेग लैनिंग ने 2011 से 2023 के बीच 103 मैचों में 53.51 की औसत और 92.20 की स्ट्राइक रेट से 4,602 रन बनाए। उन्होंने 50 ओवर के इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 21 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

वहीं, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स महिला वनडे क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ की यह बल्लेबाज 50 ओवर के क्रिकेट में अब तक 13 शतक लगा चुकी हैं। मार्च 2006 में भारत के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने के बाद से, सूजी बेट्स ने वनडे फॉर्मेट में इतने शतक लगाए हैं। इस रिकॉर्ड के अलावा सूजी बेट्स वनडे फॉर्मेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 163 वनडे मैचों में 5,718 रन बनाए हैं।

बताते चलें कि इंग्लैंड की नेट साइवर-ब्रंट, श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स विमेंस वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। इन तीनों क्रिकेटरों ने वनडे फॉर्मेट में 9-9 शतक लगाए हैं। 

 

READ MORE HERE :

AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम की खराब व्यवस्था से नाराज हुआ अफगानिस्तान, कहा 'बड़ी गड़बड़ी हुई, कभी वापस नहीं आएंगे'

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव!

CSK vs RCB: यश दयाल ने Virat Kohli को दिया क्रेडिट, सुनाया IPL 2024 का एक अनोखा किस्सा!

क्या बांग्लादेश से डर गई बीसीसीआई, जानिए अचानक बांग्लादेश के खिलाफ कैसे हुई Jasprit Bumrah की वापसी

Latest Stories