BCCI द्वारा सिलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित, अब इस दिन होगा स्क्वाड का चुनाव!

BCCI: बीसीसीआई के सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग आज यानी की 17 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन सूत्रों के अनुसार अब ये मीटिंग आज के लिए स्थगित कर दी गयी है। CRICKET

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Selection Committe meeting by BCCI postponed gautam gambhir

Selection Committe meeting by BCCI postponed gautam gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम अभी श्रीलंका के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे और 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारतीय टीम के लिए ये पहली सीरीज होगी और इसी सीरीज में काफी बड़े फैसले और बदलाव भी देखने को मिल सकते है। इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चुनाव पर अभी काफी अटकले लगाईं जा रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीसीसीआई (BCCI) के सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग आज यानी की 17 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन सूत्रों के अनुसार अब ये मीटिंग आज के लिए स्थगित कर दी गयी है। खबरों की मानी जाए तो अब ये मीटिंग 18 जुलाई यानी कि गुरुवार को आयोजित होगी जिसमे इन दोनों ही सीरीज के लिए स्क्वाड का चुनाव किया जाएगा।

BCCI सचिव जाय शाह और हेड कोच गौतम गंभीर की बीच बातचीत

इस सीरीज के लिए स्क्वाड के चुनाव के लिए बीसीसीआई (BCCI) द्वारा सिलेक्शन के लिए सिलेक्शन कमिटी की बैठक नही हुई लेकिन सूत्रों के अनुसार जय शाह द्वारा हेड कोच गौतम गंभीर समेत कुछ अधिकारियो के साथ एक ऑनलाइन मीटिग के आयोजन की खबर सामने निकल कर आई है। इस मीटिंग में गौतम गंभीर ने बताया है कि उन्हें किस प्रकार के खिलाड़ी स्क्वाड में चाहिए। 

ये मीटिंग करीब 1 घंटा चली और इसके बाद ही ये खबर सामने निकल कर आ रही है कि वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा उपलब्ध हो सकते है। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते है वही जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

केएल राहुल है दुसरे कप्तान के विकल्प

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले भारतीय टीम काफी कम ही वनडे मुकाबले खेलने वाली है  और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा इस वनडे सीरीज का हिस्सा हो सकते है। अगर वो इस सीरीज से अपना नाम वापिस लेते है तो के एल राहुल वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते है।

सूर्यकुमार या हार्दिक पांड्या के हाथो में टी20 की कमान

इस दौरे के दौरान भारतीय टीम को टी20 श्रृंखला भी खेलनी है। रोहित शर्मा के रिटायरमेंट लेने के बाद भारतीय टीम एक नया कप्तान तालाश रही है। हार्दिक पांड्या कप्तान बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। हालाँकि उनकी छोट के सिलसिले को देखते हुए ये खबर सामने निकल कर आ रही है कि बीसीसीआई सूर्यकुमार यादव को 2026 तक टी20 टीम का कप्तान बना सकती है।

 

 

READ MORE HERE :

Mohammed Shami का अपनी ‘बेबो’ के झलका प्यार, पत्नी से तलाक के इतने सालों बाद आई याद!

Mohammed Shami की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से लाइव एक्शन में दिखेंगे तेज गेंदबाज!

बीसीसीआई ने Gautam Gambhir सुझाव वाले स्टाफ मेम्बर के 5 नामों को किया रिजेक्ट!

Ravindra Jadeja ने इस अंदाज में दी अपनी माँ को दी श्रद्धांजलि, देखें अद्भुत पेंटिंग स्केच!

 

Latest Stories