Shafali Verma ने रचा इतिहास, देश के लिए इस पुराने रिकॉर्ड को कांच की तरह तोड़ दिया!

Shafali Verma: भारतीय महिला क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने महिला टी20 एशिया कप के इतिहास में भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Shafali Verma records Mithali Raj Highest scores for India in Womens Asia Cup T20 history

Shafali Verma records Mithali Raj Highest scores for India in Womens Asia Cup T20 history

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Shafali Verma: भारतीय महिला क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने महिला टी20 एशिया कप के इतिहास में भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इस युवा दाएं हाथ की बल्लेबाज ने मंगलवार (23 जुलाई 2025) को दांबुला के रंगीरी इंटरनेशनल स्टेडियम में इंदु बर्मा की कप्तानी वाली नेपाल के खिलाफ ग्रुप ए मैच में यह उपलब्धि हासिल की। शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 48 गेंदों में 12 चौकों और 1 आतिशी छक्के की मदद से 81 रन बनाए।

Shafali Verma Records

आपको बताते चलें कि शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने विकेट के पीछे से शॉट लगाया, लेकिन काजल श्रेष्ठा की गेंद पर स्टंप आउट हो गईं। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया और इतिहास रच दिया। साथ ही 2022 में थाईलैंड के खिलाफ हर्षिता मदावी ने 81 रन बनाए थे। यहाँ उनसे ऊपर इस समय केवल मिताली राज के नाम हैं, जिन्होंने 2018 में मलेशिया के खिलाफ नाबाद 97 रन बनाए थे।

महिला एशिया कप टी20 में भारत के लिए सर्वोच्च स्कोर

  1. मिताली राज: 2018 में मलेशिया के खिलाफ नाबाद 97 रन
  2. शैफाली वर्मा: 2024 में नेपाल के खिलाफ 81
  3. जेमिमा रोड्रिग्स: 2022 में श्रीलंका के खिलाफ 76
  4. जेमिमा रोड्रिग्स: 2022 में यूएई के खिलाफ 75

गौरतलब है कि शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के पास महिला एशिया कप 2024 में शतक बनाने वाली चमारी अथापथु के बाद दूसरी बल्लेबाज बनने का मौका था। उनके पास अपना तीन अंकों का स्कोर बनाने के लिए पर्याप्त मौके थे। लेकिन वे सफल नहीं हो पाईं। शेफाली ने 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत ने पावरप्ले में 50 रन बनाए। उन्होंने और दयालन हेमलता ने 14 ओवर में पहले विकेट के लिए 122 रनों की बड़ी साझेदारी करके भारत के लिए मंच तैयार किया। उनकी पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। हेमलता ने समय पर 47 रन बनाकर उनका साथ भी दिया।

 

 

READ MORE HERE: 

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories