बांग्लादेश में पहले से ही दर्ज था केस, फिर Shakib Al Hasan को आईसीसी ने किस बड़े अपराध की सजा?

Shakib Al Hasan: आईसीसी ने शकीब अल हसन के ऊपर नियम को तोड़ने के इल्जाम में 10 प्रतिशत का फाइन लगाया है। वहीं इसके साथ ही उन्हें एक डेमेरिट पॉइंट भी दिया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
shakib al hasan

shakib al hasan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक जीत के बाद दो बड़े झटकों का सामना किया है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में स्लो ओवररेट के कारण पाकिस्तान के 6 और बांग्लादेश के 3 अंक काटे गए हैं। इसके साथ ही आईसीसी ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। शाकिब अल हसन के लिए हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। हाल ही में उन पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ ढाका में FIR दर्ज की गई है। इसी बीच आईसीसी ने भी उन्हें बड़ा झटका दिया है।

Shakib Al Hasan को आईसीसी ने दी ये सजा

शाकिब अल हसन पर पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए उनकी मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया गया है। मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह फैसला सुनाया, जिसमें कहा गया कि शाकिब ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन किया है। यह अनुच्छेद किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति पर या उसके निकट अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने से संबंधित है।

शाकिब ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और मदुगले की सजा को भी मान लिया है, जिससे औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी। यह आरोप मैदानी अंपायर केटलबोरो, एड्रियन होल्डस्टॉक, तीसरे अंपायर माइकल गॉफ, और चौथे अंपायर राशिद रियाज द्वारा लगाए गए थे।

आखिरकार मामला क्या था?

रावलपिंडी टेस्ट के पांचवें दिन, जब शाकिब अल हसन 33वां ओवर डाल रहे थे, पाकिस्तान की दूसरी पारी चल रही थी। रिजवान ने खुद को क्रीज पर तैयार करने में काफी समय लिया, जिससे शाकिब नाराज हो गए। 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब शाकिब गेंद फेंकने वाले थे, तब रिजवान पीछे हट गए। इससे शाकिब गुस्से में आ गए और उन्होंने गेंद रिजवान की ओर फेंक दी, हालांकि वह उनके चेहरे पर नहीं लगी। इस घटना के बाद अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने मैदान पर ही शाकिब को डांट लगाई।

 

READ MORE HERE :

'कल रात को मैंने मेरी पत्नी के साथ...' बांग्लादेशी कप्तान Najmul Hossain Shanto ने जीत के बाद किया बड़ा खुलासा!

WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, देखिए सभी टीमों का हाल!

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर नहीं चाहते Hardik Pandya रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान ?

Manu Bhaker ने बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम! सचिन, धोनी कोहली और रोहित के फैंस का जीता दिल

 

 

Latest Stories