Shakib Al Hasan ने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान, ऑलराउंडर के इस फैसले से कानपुर टेस्ट होगा प्रभावित?

Shakib Al Hasan Retirement: विश्व क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले शाकिब अल हसन ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की इच्छा जताई। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Shakib Al Hasan Retirement from Test wishes to play final match at home

Shakib Al Hasan Retirement from Test wishes to play final match at home

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Shakib Al Hasan Retirement: विश्व क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले शाकिब अल हसन ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की इच्छा जताई। अक्टूबर 2024 के मध्य में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 02 मैचों की टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उनका अंतिम मैच होगा। अनुभवी क्रिकेटर ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत के खिलाफ बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट से पहले कानपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए अपने फैसले के बारे में बताया।

Shakib Al Hasan Retirement Announcement STATEMENT

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने संन्यास का ऐलान करते हुए बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा, “अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने अपने टेस्ट करियर का समापन करना मेरे लिए बहुत अच्छा लग रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैं इस प्रारूप में अपना अंतिम टेस्ट घरेलू मैदान पर देना चाहता हूं।” उन्होंने आगे यह भी कहा, "टी20 अध्याय यादगार रहा है, लेकिन अब अगली पीढ़ी को मशाल सौंपने का समय आ गया है।"

आपको बताते चलें कि यह घोषणा 2007 में शुरू हुए एक शानदार टेस्ट करियर के अंत का प्रतीक है। 17 वर्षों से अधिक समय से ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बांग्लादेश क्रिकेट की रीढ़ रहे हैं। जिन्होंने 4,500 से अधिक रन बनाए हैं और 230 से अधिक विकेट लिए हैं। उनके नेतृत्व, कौशल और निरंतरता ने उन्हें अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक के रूप में दुनिया भर में पहचान दिलाई है। आगे की ओर देखते हुए शाकिब ने कहा कि आगामी 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में उनका अंतिम कार्य होगा।

गौरतलब है कि अपने फैंस को दोहरा झटका देते हुए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय (टी20आई) से तुरंत संन्यास लेने की भी घोषणा की। 2007 में अपनी शुरुआत के बाद से टी20 वर्ल्ड कप के हर सीजन में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने वाले शाकिब टूर्नामेंट के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में रिटायर हुए। 2024 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शाकिब का इस प्रारूप में अंतिम पड़ाव था, जहां उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी बेजोड़ क्षमता का प्रदर्शन जारी रखा। बांग्लादेश को वैश्विक क्रिकेट मानचित्र पर लाने में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा है, खासकर छोटे प्रारूपों में।

 

 

READ MORE HERE:

ICC Rankings: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन का जलवा बरकरार

SL vs NZ: श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के बाद हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में बड़ी उथल-पुथल

IND vs BAN: आखिरकार क्यों लगाई थी ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के लिए फील्डिंग, खुद किया खुलासा

Ben Stokes करेंगे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 वापसी, संन्यास वापस लेने को क्रिकेटर ने की तैयारी

Latest Stories