पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर कप्तान Shan Masood की बातों ने सबको किया हैरान

Shan Masood: पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ हार की जिम्मेदारी अपने उपर ली है। उन्होंने बताया कि हम इस से बेहतर खेलने का प्रयास करेंगे। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Shan Masood Press Conference

Shan Masood Press Conference

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हैं। बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट श्रृंखला में मात दी है। पाकिस्तान के पास दोनों ही मुकाबलों को जीतने का काफी अच्छा मौक़ा था लेकिन बांग्लादेश ने हर बार कमाल की वापसी करते हुए मैच का रुख अपनी ओड़ मोड़ लिया था। 

पाकिस्तान की इस हार के बाद टीम के कप्तान, मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के ऊपर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। दूसरे टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश की टीम एक बार 26 पर 6 विकेट गवा चुकी थी लेकिन उस परिस्तिथि से भी बांग्लादेश की टीम ने वापसी करते हुए इस मुकाबले में जीत अर्जित करली थी। 

Shan Masood ने हार के बारे में क्या कहा?

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने इस मुकाबले में हार के बाद इसकी की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “पहले मुकाबले के बाद भी मैंने कहा था और अब भी ये कहता हूँ कि इस हार की पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूँ। मैं इस हार के लिए पूरे देश से माफी माँगता हूँ। हमे अपने खेल को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए।

बाबर आज़म के बारे में बात करते हुए शान मसूद ने कहा “हमे खिलाड़ियों के बुरे फॉर्म से पार पाना होगा, मैं सिर्फ बाबर आज़म की बात नहीं कर रहा हूँ, आप किसी भी खिलाड़ी को जितना लगातार मौका दोगो उतना ही टीम और उस खिलाड़ी के लिए अच्छा है। मौजूदा फॉर्म के हिसाब से आपको सही खिलाड़ियों का चुनाव भी करना होगा ताकि उसके हिसाब से आप खिलाड़ियों को मौका दे पाए।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों के फिटनेस के बारे में काफी चर्चा होती हैं, इसी के बारे में बात बात करते हुए शान मसूद ने कहा कि “फिटनेस पर ध्यान देना काफी अहम हैं। पहले टेस्ट मुकाबले में हमने 4 तेज़ गेंदबाज़ इसलिए खिलाए थे ताकि उनका वर्क लोड आसानी से मैनेज हो जाए, लेकिन दूसरे टेस्ट मुकाबले में हमे एक गेंदबाज की कमी महसूस हुई थी।

 

READ MORE HERE

बाबर आजम ने फिर कर दिया 'Ghante ka King' वाला कारनामा, फ्लॉप शॉ जारी रखने पर फैंस ने रगड़ दिया!

Nitesh Kumar ने रचा इतिहास, भारत को दिया दूसरा गोल्ड मेडल

PAK vs BAN: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं बांग्लादेश, जानिए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्या कुछ हुआ!

Duleep Trophy 2024: सारे स्क्वाड, मैच की जानकारी और शेड्यूल सम्पूर्ण जानकारी

Latest Stories