इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

Shan Masood: पाकिस्तान को एक बार फिर से घर पर टेस्ट मुकाबला गवाना पड़ा है। इस हार के बाद कप्तान शान मसूद ने भी खिलाड़ियों को चेतावनी दिन है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Shan Masood

Shan Masood

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान को एक बार फिर घरेलू टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड ने उन्हें पारी और 47 रनों से हराया। यह टेस्ट इतिहास का पहला मौका है जब किसी टीम ने पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाए हों और फिर भी पारी के अंतर से हार गई हो। कल के स्कोर 152/6 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान दूसरी पारी में केवल 220 रन पर सिमट गई। अबरार अहमद, जो अस्पताल में भर्ती थे, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। इस करारी हार से पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद बेहद नाराज हैं और उन्होंने टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को कड़ा संदेश दिया है।

शान मसूद ने इस हार को बेहद निराशाजनक बताया, खासकर तब जब उनकी टीम ने पहली पारी में 550 रन बनाए थे, फिर भी 10 विकेट लेने में नाकाम रही। उन्होंने इंग्लैंड की जीत का कारण उनकी गेंदबाजी को बताया, जो 20 विकेट चटकाने में सफल रही। मसूद ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को इस तरह का तरीका खोजने की जरूरत है ताकि टीम मैचों में वापसी कर सके।

Shan Masood ने आखिरकार क्या कहा? 

शान मसूद ने कहा, "हमने तीसरी और चौथी पारी के बारे में बहुत बात की, लेकिन अंत में यह टीम का खेल है। टीम के हर खिलाड़ी की भूमिका अहम होती है। जब आप 550 रन बनाते हैं, तो 10 विकेट लेना उतना ही जरूरी हो जाता है। तीसरी पारी में 220 रन भी एक अच्छा स्कोर हो सकता है, अगर आपके पास बढ़त हो। इंग्लैंड ने इस विकेट पर 20 विकेट लेने का तरीका ढूंढ निकाला, और हमें भी ऐसी ही रणनीति अपनानी होगी। यह चुनौती है, जिसे हमें बतौर टीम हल करना होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "हमें खेलना पसंद है, लेकिन हम परिणामों से निराश हैं। एक देश के रूप में हम दुखी हैं, और हमें जल्द सुधार की जरूरत है। पाकिस्तान क्रिकेट को उन परिणामों का हक है, जो उसे मिल नहीं रहे। हमें एक टीम के रूप में सही दिशा में काम करना होगा। हम सीरीज के बीच में हैं, और हमने टीम की मानसिकता और निरंतरता पर चर्चा की है। चाहे पिच जैसी भी हो, हमें कोई न कोई रास्ता निकालना होगा, जैसा कि इंग्लैंड ने किया। कभी हालात आपके पक्ष में होते हैं, कभी नहीं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन और विकेट लेना, साथ ही रन बनाना, यह सब अनिवार्य है। मैं कभी भी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटता, लेकिन दुख इस बात का है कि पाकिस्तान क्रिकेट को वह नतीजे नहीं मिल रहे जिनका वह हकदार है।"

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तान में पहला शतक लगाकर Joe Root ने गावस्कर और लारा को भी पछाड़ा, लिस्ट में सचिन सबसे आगे

Joe Root ने रचा इतिहास, कुक को पछाड़कर बतौर इंग्लिश प्लेयर किया ये करनामा! लिस्ट में सचिन का नाम सबसे ऊपर

Rohit Sharma ने जीता तमाम भारतीयों का दिल, बीजी सड़क पड़ कार रोक कर, इस क्यूट लड़की को किया बर्थडे विश

International Masters League All Updates: सचिन तेंदुलकर करेंगे भारत की कप्तानी, कब और कहाँ देखें मैच? जानिए लीग से जुड़ी पूरी डीटैल

Latest Stories