आईसीसी किंग Shikhar Dhawan ने हर टूर्नामेंट में विरोधियों को चटाई धूल, रोहित-कोहली लिस्ट से कोसों दूर!

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने हमेशा भारतीय टीम के लिए आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जिन्हें कई बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी दिया गया है।(cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Shikhar

Shikhar Dhawan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। उन्होंने भारत के लिए काफी सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए है, खास करके आईसीसी टूर्नामेंट में शिखर धवन का रिकॉर्ड कमाल का हैं। 

Shikhar Dhawan: आईसीसी टूर्नामेंट में कमाल का रिकॉड

शिखर धवन भारत के लिए हर आईसीसी टूर्नामेंट कमाल का प्रदर्शन रहा हैं। शिखर धवन ने अपने कैरियर की शुरुआत में यानी कि 2004 के अंडर 19 विश्वकप मव सबसे ज्यादा रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का भी अवार्ड दिया गया था।

शिखर धवन ने 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी जिताने में काफी बड़ा हाथ निभाया था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थें। इसके अलावा उन्होंने 2014 के एशिया कप में भी सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसके अलावा भी 2015 के विश्वकप में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे, 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में भी उन्होंने ही सबसे ज्यादा रन बनाए थे। 2018 के एशिया कप में भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इन टूर्नामेंट में मौजूद थे लेकिन फिर भी शिखर धवन ने उनसे ज्यादा रन बनाए है और इसी कारण फैन्स के मानना भी है कि शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट में और भी ज्यादा रन बनाते हैं।

 

READ MORE HERE: 

 

Neeraj Chopra की नेट वर्थ जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, इन गाड़ियों का है कलेक्शन

अरे ये क्या देख लिया...’ एक ही मैच में 3-3 Super Over, कमजोर दिल वाले ना देखें आखरी 6 गेंदें!

पाकिस्तान में मैच खेलते हुए Shakib Al Hasan पर कानूनी मुकद्दमा हुआ दर्ज!

PAK vs BAN: तीसरे दिन बांग्लादेश की शानदार वापसी, देखें खेल के तीसरे दिन की हाइलाइट्स

 

Latest Stories