Shikhar Dhawan और रोहित शर्मा का वनडे में है शानदार रिकॉर्ड, देखें सभी स्टैट

Shikhar Dhawan: वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन का रिकॉर्ड शानदार हैं। दोनों की गिनती दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाज़ों में की जाती है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rohit

Rohit Sharma Shikhar Dhawan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शिखर धवन ने 24 अगस्त को सुबह एक सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सभी को चौका दिया हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जानकारी दी की वो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले रहे हैं जिसने सभी को हैरान करके रख दिया था। 

शिखर धवन की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज़ों में की जाती है। उन्होंने भारत के लिए 2010 में ही डेब्यू किया था लेकिन 2013 से उन्होंने अपना खेल दिखाया था जिसने सभी को काफी ज्यादा इम्प्रेस कर दिया था। चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में उन्होंने अवल दर्जे का खेल दिखाया था। 

Shikhar Dhawan और रोहित शर्मा की जोड़ी

2013 चैंपियंस ट्रॉफी से ही शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए आ रहे हैं। दोनों ने साथ मिलकर भारत को काफी बार शानदार शुरुआत दिलाई है और इसी कारण उनकी जोड़ी की काफी ज्यादा तारीफ भी होती हैं। 

रोहित शर्मा और शिखर धवन के वनडे में रिकॉर्ड के बारे में बात की जाए तो दोनों ने मिलकर 117 पारियां खेली है जिसमे इन्होने 5193 रन बनाए हैं। उन दोनों ने मिलकर 18 बार शतकीय और 15 बार अर्धशतकीय साझेदारी की हैं जहां दोनों की साझेदारी का औसत 45.15 हैं।

Rohit Sharma ने भी टी20 फॉर्मेट से लिया रिटायरमेंट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी आईसीसी टी20 विश्वकप जीतने के बाद टी20 क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट की घोषणा करदी थी। वो अब भारत के लिए सिर्फ वनडे औए टेस्ट खेलते हुए ही नज़र आते हैं।

 

 

READ MORE HERE: 

 

Neeraj Chopra की नेट वर्थ जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, इन गाड़ियों का है कलेक्शन

अरे ये क्या देख लिया...’ एक ही मैच में 3-3 Super Over, कमजोर दिल वाले ना देखें आखरी 6 गेंदें!

पाकिस्तान में मैच खेलते हुए Shakib Al Hasan पर कानूनी मुकद्दमा हुआ दर्ज!

PAK vs BAN: तीसरे दिन बांग्लादेश की शानदार वापसी, देखें खेल के तीसरे दिन की हाइलाइट्स

 

Latest Stories