15 जून को India vs Canada के बाद घर लौटेंगे Shubman Gill, Avesh Khan

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, स्टार खिलाड़ी शुबमन गिल और अवेश खान मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण के बाद स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं।

author-image
By Shubham Singh
New Update
p
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

India vs Canada: 15 जून को Florida में Canada के खिलाफ ICC T20 World Cup 2024 के India के आखिरी लीग मैच के बाद Shubman Gill और Avesh Khan स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं। गिल और आवेश बाकी खिलाड़ियों के साथ फ्लोरिडा में हैं, लेकिन SUPER 8 चरण के लिए वेस्टइंडीज की यात्रा नहीं करेंगे। 

टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्ड कप के अपने ग्रुप मैचों के लिए अमेरिका में है। उनके सभी ग्रुप खेल संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले थे। वे पहले तीन मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेल चुके हैं, जबकि उनका चौथा और अंतिम गेम फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाना है।

सुपर 8 के लिए कैरेबियन के लिए उड़ान भरने से पहले भारत शनिवार (15 जून) को फ्लोरिडा में कनाडा से भिड़ेगा। Cricbuzz की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुबमन गिल और आवेश खान दोनों अंतिम ग्रुप गेम के बाद घर लौट आएंगे। दोनों खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन रिजर्व में हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दोनों खिलाड़ी गुरुवार को फ्लोरिडा में थे, उन्होंने बुधवार को चार्टर्ड फ्लाइट से टीम के साथ न्यूयॉर्क से फोर्ट लॉडरडेल के लिए उड़ान भरी थी। समाचार आउटलेट ने यह भी कहा कि गिल और अवेश दोनों किसी अप्रत्याशित चोट के मामले में बैकअप के रूप में टीम के साथ थे।

वे टीम के साथ मुख्य दल के साथ केवल इसलिए यूएसए गए क्योंकि किसी खिलाड़ी के अप्रत्याशित चोट लगने की स्थिति में बीसीसीआई के लिए भारत से अमेरिका या कैरेबियन में अतिरिक्त बल भेजना तुरंत संभव नहीं होगा। अन्य दो रिजर्व खिलाड़ी - रिंकू सिंह और खलील अहमद - के टीम के साथ बने रहने और पहले सुपर 8 गेम के लिए ब्रिजटाउन, बारबाडोस की यात्रा करने की संभावना है। 

रोहित शर्मा की टीम ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैच जीते। फ्लोरिडा में मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं है और पिछले 24 घंटों में लगातार बारिश हुई है।

सुपर 8 में भारत का स्थान बुक:

इस बीच, टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के अपने पहले तीन मैच जीतकर पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को छह रनों से हराने से पहले आयरलैंड पर आठ विकेट की जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। अपने तीसरे गेम में, भारत ने यूएसए को सात विकेट से हराकर ग्रुप ए से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

 

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

 

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

 

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories