शुभमन गिल को लगी गहरी चोट, जानिए कब तक क्रीज पर लौटेंगे प्रिंस!

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि शुभमन गिल को टी20 विश्व कप रिजर्व से मुक्त किया जा रहा है और अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण उन्हें वापस घर भेजा जाएगा। 

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
Shubman Gill Injury update

Shubman Gill Injury update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 | Cricket- शुभमन गिल, जिन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई, उन्हें ट्रैवलिंग रिजर्व में नामित किया गया था। उनके साथ चार अन्य खिलाड़ी भी थे। हालांकि, हाल ही में खबरें आईं कि सुपर आठ चरण शुरू होने से पहले गिल को अवेश खान के साथ घर भेजा जा सकता है। पिछले हफ्ते, गिल के घर वापस भेजे जाने की अटकलें समाचार सर्किट में घूमने लगीं। इन समाचार में दावा किया गया था कि गिल को अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण वापस भेजा जा रहा है। इसके साथ ही, सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें भी प्रसारित हुईं कि गिल और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बीच अनबन हो गई है। हालांकि, गिल ने इन अफवाहों को खारिज करते हुए रोहित शर्मा और उनकी बेटी के साथ एक तस्वीर साझा की और एक मजाकिया कैप्शन लिखा। इससे यह स्पष्ट हो गया कि उनके और कप्तान के बीच कोई मतभेद नहीं है।

 

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि शुभमन गिल को टी20 विश्व कप रिजर्व से मुक्त किया जा रहा है और अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण उन्हें वापस घर भेजा जाएगा। हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि गिल को टीम से बाहर करने का मुख्य कारण उनकी उंगली की चोट है। Reports के अनुसार, यह चोट आईपीएल 2024 के दौरान लगी थी और पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्हें इस चोट की समस्या बनी रही। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गिल को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है या नहीं, इसका निर्णय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की मेडिकल टीम करेगी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि एनसीए की मेडिकल टीम गिल की चोट पर क्या निर्णय लेती है। अगर सर्जरी की आवश्यकता पड़ती है, तो गिल को लंबी समय तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है, जिससे उनके आगामी टूर्नामेंटों में खेलने की संभावना भी प्रभावित हो सकती है। इस घटनाक्रम ने भारतीय क्रिकेट के प्रशंसकों और विशेषज्ञों के बीच काफी चर्चाएं शुरू कर दी हैं। गिल के समर्थन में उनके प्रशंसक सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। टीम प्रबंधन और बीसीसीआई को इस मामले पर और स्पष्टता प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि अटकलों और अफवाहों का अंत हो सके। वहीं, गिल को भी अपनी फिटनेस और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करना होगा ताकि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापस लौट सकें और अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को जीत दिला सकें।

READ MORE HERE :

INDIA tour of SRI LANKA DATE: जानिए किस दिन शुरू होगी भारत-श्रीलंका की सीरीज

 

Shreyas Iyer की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाही एंट्री, हैरान हुए फैंस!

 

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

 

T20 World Cup 2024 में किस टीम ने ठोके हैं ज्यादा छक्के?

Tags : Shubhman Gill | gill rohit fight | TRAVEL RESERVE | GILL INJURY | IPL 2024 | T20 WC 2024

Latest Stories