SL vs NZ: श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के बाद हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में बड़ी उथल-पुथल

SL vz NZ: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मुकाबले में मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में लंबी छलांग लगाईं है, वे तीसरे स्थान पर आ पहुँचे हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
WTC Table

WTC Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

श्रीलंका क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक रोमांचक जीत अपने नाम कर ली है। श्रीलंका की इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी काफी काफी उथल-पुथल देखने को मिली है।

न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर गई जहां उन्हें 2 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये सीरीज दोनों ही टीमो के लिए काफी अहम है और श्रीलंका की टीम अभी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और सनथ जयसूर्या के नेतृत्व में श्रीलंका ने पिछले कुछ दिनों में बड़े-बड़े टीमो के खिलाफ जीत हासिल की है।

SL vs NZ: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल

इस मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में काफी फायदा हुआ है। श्रीलंका अब इस अंक तालिका में चौथे स्थान से तीसरे स्थान पर पहुँचे है। श्रीलंका इस मुकाबले से पहले 42.86 प्रतिशत अंक पर थी वहीं इस जीत के बाद श्रीलंका के पास अब 50 प्रतिशत अंक है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में परिणाम के बाद भी श्रीलंका को काफी फायदा हुआ था जब श्रीलंका 5वें पायदान से चौथे पायदान पर आ पहुँची थी। भारतीय  टीम अभी भी पहले पायदान पर बरकरार है वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर मौजूद है।

SL vs NZ: ऐसा रहा मुकाबले का हाल

इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 305 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 340 रन बना दिए थे। इसके बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी में 309 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 275 रनों का लक्ष्य दिया था। न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 211 रन पर ही सिमट गई थी।

 

READ MORE HERE: 

ENG vs AUS: वनडे क्रिकेट इतिहास में अपने पहले शतक के साथ Harry Brook ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की विनिंग स्ट्रीक

आज ही के दिन भारत ने जीता था पहला T20 World Cup, फैंस को याद है उस मैच की हर एक बॉल

USA vs UAE: सौरव नेत्रवलकर बने युएसए के हीरो, युएई को दी करारी शिकस्त

'वह तो कोहिनूर है' Ravi Ashwin ने इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, बताया बहुत गहरा राज!

 

Latest Stories