SL vs NZ: श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को दिया झटका, श्रीलंका की हो रही है शानदार वापसी

SL vs NZ: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में मात देकर इस सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका पिछले कुछ मुकाबलों से अच्छे फॉर्म में नजर आ रही है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
SL vs NZ

SL vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

श्रीलंका ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 63 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 275 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन पांचवें दिन उनकी पूरी टीम 211 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की जीत में स्पिनर प्रभात जयसूर्या का अहम योगदान रहा, जिन्होंने कुल 9 विकेट झटके। दूसरा और अंतिम टेस्ट 26 सितंबर से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

SL vs NZ: रवींद्र की पारी बेकार गई

न्यूजीलैंड की चौथी पारी में रचिन रवींद्र ने शानदार 92 रनों की पारी खेली। उन्होंने 168 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्का लगाया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल ने 30-30 रन जोड़े, लेकिन श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी क्रम टिक नहीं सका। जयसूर्या ने 5 विकेट लिए, जबकि रमेश मेंडिस ने 3 विकेट चटकाए।

SL vs NZ: श्रीलंका की दूसरी पारी में 309 रन

इससे पहले श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 309 रन बनाए थे। दिमुथ करुणारत्ने (83), दिनेश चांदीमल (61), और एंजेलो मैथ्यूज (50) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके, जबकि विलियम ओ'रूर्के को 3 विकेट मिले।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 305 रन बनाए। कामिंदु मेंडिस ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 114 रन बनाए। उन्होंने 173 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए, जबकि कुसल मेंडिस ने 50 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से विलियम ओ'रूर्के ने 5 विकेट लिए, जबकि ग्लेन फिलिप्स और एजाज पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 340 रन बनाकर 35 रनों की बढ़त हासिल की थी। टॉम लाथम ने 70, डेरिल मिचेल ने 57, और केन विलियमसन ने 55 रन बनाए। श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने 4 और रमेश मेंडिस ने 3 विकेट लिए थे, जिससे मैच संतुलन में रहा।

 

 

READ MORE HERE: 

ELVISH YADAV ने जीता ECL FINAL, यहाँ देखें एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के फाइनल मैच की पूरी हाईलाइट्स

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत के समर्थन में उतरा पाकिस्तान, सामने आया ये मजेदार वीडियो

तलाक के बाद पहली बार अपने बेटे Agastya से मिले Hardik Pandya, पिता-पुत्र की जोड़ी का प्यारा सा वीडियो हुआ वायरल

IND vs BAN 2nd Test का बारिश बना विलन, कितनी है मैच होने की संभावनाएं?

 

Latest Stories